जिलेभर में शान से फहराया तिरंगा

जिलेभर में शान से फहराया तिरंगा

By: Subhash

Published: 26 Jan 2021, 07:09 PM IST

सवाईमाधोपुर. जिलेभर में मंगलवार को गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया। जिला मुख्यालय पर पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित जिला स्तरीय समारोह में उद्योग एवं राजकीय उपक्रम विभाग मंत्री परसादी लाल मीणा ने झंडारोहण कर तिरंगे को सलामी दी। झंडारोहण के साथ ही पुलिस बैंड से राष्ट्रगान का वादन किया। मुख्य अतिथि परसादी लाल मीणा ने खुली जिप्सी में सवार होकर मार्च पास्ट का निरीक्षण किया। इस अवसर पर बैंड की धुन के साथ पुलिस, आरएसी के जवानों ने मार्चपास्ट किया।
अतिरिक्त जिला कलक्टर डॉ. सूरज सिंह नेगी ने राज्यपाल के संदेश का पठन किया। इसके बाद मुख्य अतिथि एवं जिला कलक्टर ने शहीद वीरांगनाओं धोली देवी एवं जानकी देवी का सम्मान किया। कोरोना गाइडलाइन एवं प्रोटोकॉल की पूर्ण पालना करते हुए समारोह आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि एवं उद्योग व राजकीय उपक्रम मंत्री परसादी लाल मीणा ने आमजन के हितों के लिए संचालित योजनाओं के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि सरकार एवं प्रदेश की जनता मिलकर प्रदेश को उन्नति के पथ पर ले जाएंगे। उन्होंने प्रदेश में कोरोना काल में राज्य सरकार एवं राजस्थान की जनता द्वारा किए गए प्रयासों को उल्लेखनीय बताते हुए पूरे देश के लिए मॉडल बताया। उन्होंने सुरक्षित, शिक्षित एवं विकसित राजस्थान के सपने को पूरा करने के लिए सभी के साथ मिलकर काम करने का आह्वान किया।
सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने मोहा मन
जिला स्तरीय समारोह में प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम दर्शकों के लिए आकर्षण का केन्द्र रहे। इसमें देश भक्ति से ओतप्रोत समूह गान पेश किया व नृत्य की प्रस्तुतियां दी। इस अवसर पर महिला कार्मिकों ने आत्मरक्षा प्रशिक्षण का डेमो एवं योग प्रदर्शन भी किया।
झांकियां रही आकर्षण का केन्द्र
गणतंत्र दिवस के जिला स्तरीय समारोह में विभिन्न विभागों की ओर से झांकियों का प्रदर्शन किया गया। दस विभागों की ओर से 11 झांकिया निकाली गई। झांकियों में चिकित्सा विभाग की झांकी प्रथम, कृषि विभाग की द्वितीय एवं वन विभाग की तृतीय रही। इस अवसर पर जिला कलक्टर राजेन्द्र किशन, पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आरएस चौहान, उपखंड अधिकारी कपिल शर्मा आदि मौजूद थे। इससे पूर्व जिला कलक्टर निवास एवं कलक्ट्रेट कार्यालय पर जिला कलक्टर ने ध्वजारोहण किया।

Subhash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned