script

VIDEO: करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी करने के दो आरोपी

locationसवाई माधोपुरPublished: Sep 30, 2018 12:48:54 pm

www.patrika.com/rajasthan-news

patrika

मानटाउन थाने में पुलिस गिरफ्त में दोनों आरोपी।

सवाईमाधोपुर. मानटाउन थाना पुलिस ने शनिवार को चिटफंड कम्पनी खोलकर करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी करने के दो आरोपियों को धौलपुर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपियों को रविवार को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करेगी। आरोपी रिश्ते में सगे भाई है।
मामले की जांच कर रहे मानटाउन थाने के सब इंस्पेक्टर रामावतार शर्मा ने बताया कि वर्ष 2009 में आरोपी राजवीर गोठिया व राकेश गोठिया निवासी सेफू ने जिला मुख्यालय स्थित बरवाड़ा बस स्टैण्ड के पास एक्सीलेंट ग्रीन फॉरेस्ट इण्डिया लिमिटेड नाम से चिटफंड कम्पनी संचालित की थी। आरोपियों ने स्थानीय लोगों को चिटफंड कम्पनी में नौकरी दी और एजेण्ट बनाए। इसके माध्यम से आमजन को पैसा जमा कराने पर भूखण्ड आवंटन तथा अच्छा ब्याज व मुनाफा देने का प्रलोभन दिया।

कम्पनी संचालकों ने कम्पनी के कार्मिक स्थानीय लोगों एवं एजेण्टों की मदद से गरीबों के लगभग तीन से चार करोड़ रुपए जमा कर ले गए। इनकी कई राज्यों में इस कम्पनी के नाम से शाखाएं संचालित थी। इससे लोगों के पैसे जमा कर धोखाधड़ी की जाती थी। कई माह बाद चिटफंड कम्पनी की ओर से कार्मिकों को भुगतान नहीं मिलने पर कर्मचारियों को संदेह हुआ और कार्मिक रामोतर मीना व एजेण्टों ने संचालकों के खिलाफ मानटाउन थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी राजवीर गोठिया व राकेश गोठिया को प्रोडक्शन वारंट पर धौलपुर जेल से गिरफ्तार किया है। चिटफंड कम्पनी खोलकर दोनों ने करोड़ों की धोखाधड़ी की थी। मानटाउन थाना पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।
बाघ आने से ग्रामीणों में भय
खंडार/नायपुर. कुशलपुर के पास शुक्रवार को बाघ आ जाने से ग्रामीणों में भय है। ग्रामीण रामबाबू, लोकेश, गिर्राज आदि ने बताया कि कुशलपुर गांव के पास शुक्रवार रात से ही बाघ का मूवमेंट था, जो शनिवार सुबह तक रहा। गांव के पास सुबह ग्रामीणों को बाघ के पदचिन्ह दिखाई दिए। ग्रामीणों ने बताया की बाघ दो दिन से कुशलपुर खेतों के पास ही विचरण कर रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो