दुष्कर्म मामले में दो को आजीवन कारावास

दुष्कर्म मामले में दो को आजीवन कारावास

 

By: Abhishek ojha

Published: 24 May 2018, 11:55 AM IST

सवाईमाधोपुर. सूरवाल थाना क्षेत्र के अडूडी गांव में दो वर्ष पुराने सामूहिक दुष्कर्म मामले में अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार निवारण प्रकरण विशिष्ट न्यायालय ने एक जने को 20 साल व दूसरे को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इसके बाद सामूहिक दुष्कर्म आरोपियों को जिला कारागृह भेजा गया।
इधर, न्यायालय अत्याचार निवारण प्रकरण में विशिष्ट न्यायाधीश बालकृष्ण मिश्र ने पूरे मामले की सुनवाई के बाद सामूहिक दुष्कर्म करने के दोनों आरोपियों को धारा 376 डी आईपीसी में 20-20 वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई।

इसमें आरोपी टीकाराम बैरवा को 20 साल कठोर कारावास व दस हजार रुपए अर्थदंड की सजा एवं दूसरे आरोपी जितेन्द्र यादव को अनुसूचित जाति, जनजाति की धारा 3(2)(5) में आजीवन कारावास व दस हजार रुपए के अर्थदंड से दंडित किया। इस दौरान जुर्माना अदा नहीं करने पर 6 माह का अतिरिक्त कठोर कारावास मूल सजा के अतिरिक्त भुगतना होगा। आरोपी जितेन्द्र यादव व टीकाराम को धारा 447 व 376 डी के तहत खेत में घुसकर पीडि़ता को अकेली पाकर सामूहिक दुष्कर्म करने और ब्लैकमेल करने के आरोप में आजीवन कारवास की सजा सुनाई। इस मामले की पैरवी विशेष लोक अभियोजक की ओर से की गई थी।


यह था मामला
सूरवाल थाना क्षेत्र के अडूडी गांव में 21 फरवरी 2016 को आरोपियों ने बारी-बारी से लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। आरोप है कि दोनों ने लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म का वीडियो भी बनाया और करीब तीन माह तक लड़की को डरा-धमकाकर उसे ब्लैकमेल कर उसके साथ दुष्कर्म करते रहे। घटना के समय दुष्कर्म पीडि़ता अपने खेत पर बनी झोपड़ी में रखवाली कर रही थी, तभी दोनों आरोपी पीडि़ता को अकेली देख पास ही में खेत पर बनी झोपड़ी में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म किया और वीडियो क्लिप बनाई। पीडि़ता ने अपनी चाची को को आपबीती बताई, इसके बाद मामला दर्ज किया गया।


ट्रैक्टर पलटा, युवक की मौत
खण्डार. रामेश्वर रोड पर गोठड़ा मोड़ गुर्जर बस्ती के सामने टै्रक्टर के अनियंत्रित होने से एक युवक की मौत हो गई। थानाधिकारी रोहित चावला ने बताया कि हादसे में कांजी पुत्र नारायण गुर्जर निवासी सोनकच्छ की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुुलिस के अनुसार टै्रक्टर चालक के साथ कांजी बड़ौद की ओर जा रहा था। गुर्जर बस्ती से पहले ही टै्रक्टर अनियंत्रित होकर रोड़ से नीचे उतर गया। टै्रक्टर को वापस रोड पर चढाने पर टै्रक्टर पलट गया। इससे युवक की मौत हो गई। टै्रक्टर चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Abhishek ojha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned