scriptसवाईमाधोपुर में पहले दिन दो वार्डों से दो नामांकन हुए दाखिल | Two nominations were filed from two wards on the first day in Sawaimad | Patrika News

सवाईमाधोपुर में पहले दिन दो वार्डों से दो नामांकन हुए दाखिल

locationसवाई माधोपुरPublished: Nov 23, 2020 08:06:48 pm

Submitted by:

Subhash

सवाईमाधोपुर में पहले दिन दो वार्डों से दो नामांकन हुए दाखिल

सवाईमाधोपुर में पहले दिन दो वार्डों से दो नामांकन हुए दाखिल

सवाईमाधोपुर जिला कलक्ट्रेट में उपखंड अधिकारी कार्यालय परिसर में काउंटर पर नामांकन फार्म लेने के लिए लगी कतार।

सवाईमाधोपुर.नगरपरिषद चुनाव को लेकर सोमवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई। नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन निर्धारित समय में दो वार्डों से दो नामांकन दाखिल हुए।

नगरपरिषद चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही कलक्ट्रेट परिसर मे चहल-पहल बढ़ गई है। हालांकि पहले दिन नामांकन दाखिल करने वालों की बजाय नामांकन प्रपत्र खरीदने वाले और नामांकन प्रपत्र भरने में की जाने वाली पूर्तियों के बारे मे पूछताछ करने वाले ज्यादा आए।
12 बजकर 35 मिनट पर पहला नामांकन दाखिल
रिटर्निग अधिकारी व एसडीएम कपिल शर्मा ने बताया कि पहले दिन कार्यालय में वार्ड नं.11 से अनिल शर्मा बाल मंदिर कॉलोनी निवासी ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। प्रत्याशी ने सोमवार दोपहर 12 बजकर 35 मिनट पर नामांकन दााखिल किया। इसी प्रकार केन्द्रीय रोड स्थित तहसील परिसर में वार्ड नं.47 से हनुमान माली निवासी आलनपुर ने दोपहर 2 बजकर 52 मिनट पर भाजपा प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया।
पहले दिन 71 फार्म बिके
चुनाव के लिए नामांकन प्रपत्र फार्म लेने के लिए ऑफिस से अपराह्न तीन बजे तक वार्ड नं.1 से 30 वाले लोगों की 35 रसीदे काटी गई। इसी प्रकार तहसील परिसर में वार्ड 31 से 60 के लोगों की 36 रसीदे काटी गई। ऐसे में दोनों जगहों पर निर्धारित समय में कुल 71 रसीदे काटी गई।
सोशल डिस्टेसिंग की उड़ाई धज्जियां
नगरपरिषद चुनाव के नामांकन के पहले दिन जिला कलक्ट्रेट परिसर व तहसील परिसर में नामांकन की प्रक्रिया चली। इस दौरान जिला कलक्ट्रेट परिसर में एसडीएम ऑफिस में काउंटर पर सोशल डिस्टेसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गई। उपखंड अधिकारी कार्यालय के बाहर भले ही नो मास्क नो एंट्री का जागरूकता बैनर लगा रखा हो। इसके बाद भी एसडीएम ऑफिस में प्रपत्र लेने वालों की काउंटर पर भीड़ रही। फार्म लेने वालों ने सोशल डिस्टेसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई। कईयों ने मास्क तक नहीं लगा रखा था। इसके बाद भी एसडीएम ऑफिस से उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं, दूसरी ओर केन्द्रीय विद्यालय रोड पर तहसील परिसर में प्रीति मीणा की मौजूदगी में कार्यालय परिसर में अंदर प्रवेश करने से पहले बिना मास्क लगाए किसी भी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया। इस दौरान बिना मास्क लगाकर आने वालों के चालान भी काटे गए।
पहले दिन सुस्त रहा नामांकन दाखिले का माहौल
नगरपरिषद चुनाव को लेकर सोमवार से भले ही नामांकन दाखिले की प्रक्रिया शुरू हुई हो लेकिन पहले दिन चुनावी माहौल सुस्त नजर आया। एसडीएम ऑफिस व तहसील परिसर में माहौल सुस्त रहा। सुबह के साढ़े दस बजे नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। इस दौरान दोपहर 12 बजे तक एसडीएम ऑफिस में केवल 8 जने नामांकन प्रपत्र खरीदने पहुंचे। इसी प्रकार तहसील परिसर में कुल 13 उम्मीदवार नामांकन प्रपत्र खरीदने पहुंचे।
जगह-जगह चुनावी चर्चाएं शुरू
नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही अब जिला मुख्यालय नगरपरिषद क्षेत्र में भी जगह-जगह चुनावी चर्चाएं शुरू हो गई है। 11 दिसम्बर को पार्षद चुनाव व 20 दिसम्बर को होने वाले सभापति के चुनाव को लेकर राजनीतिक माहौल भी गर्माने लगा है। वहीं चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवार भी सामने आने लगे है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो