जन्मदिन मनाने गए थे, तेज बहाव में फंसी दो युवतियां, नाले में बहे युवक को बचाया

www.patrika.com/rajasthan-news

By: Vijay Kumar Joliya

Published: 24 Jul 2018, 12:52 PM IST

सवाईमाधोपुर.यहां रणथम्भौर रोड स्थित अमरेश्वर महादेव में बर्थ डे मनाने गया एक युवक सोमवार सुबह नहाते समय तेज पानी से आने से नाले में बह गया। बाद में लोगों ने बड़ी मशक्कत से उसे बाहर निकाला। इस दौरान दो युवतियां पानी के बीच चट्टान पर फंस गईं। बाद में मौके पर पहुंची गणेशधाम चौकी पुलिस ने दो युवतियों को रस्सी के सहारे सुरक्षित निकाला।


कोतवाली थानाधिकारी प्रमोद शर्मा ने बताया कि सीमेंट फैक्ट्री निवासी सागर जादौन का जन्मदिन था। वह अमरेश्वर में परिवार सहित पार्टी मनाने गया था। इस इस दौरान अमरेश्वर कुण्ड के नीचे गिरने वाले झरने में एक चट्टान पर वह खुद तथा दूसरी चट्टान पर उसकी बहन रीना व हाउसिंग बोर्ड निवासी पूजा नहा रही थीं, जबकि अन्य परिजन नीचे नाले में थे। इस दौरान बारिश का अधिक पानी आ गया। इससे तीनों पानी के बीच दोनों चट्टानों पर फंस गए। बाद में परिजनों ने सागर को निकालने के लिए रस्सी फैंकी।

जब वह रस्सी पकड़ कर आ रहा था तो रस्सी टूट गई और वह पानी में बह गया। इसपर लोगों ने बड़ी मशक्कत कर सागर को करीब 500 मीटर दूर से सुरक्षित बाहर निकाल लिया। इससे वह चोटिल हो गया। सूचना पर मौके पर पहुंचे गणेशधाम चौकी पर कार्यरत कांस्टेबल लोकेन्द्र जाट व शमशेर सिंह ने रस्सी के सहारे जान जोखिम में डाल युवतियों को सुरक्षित बाहर निकाला। इस दौरान मौके पर उपखण्ड अधिकारी लक्ष्मीकांत कटारा व पुलिस उपाधीक्षक शहर वासुदेव सिंह भी मौजूद थे।

अमरेश्वर का गेट कराया बंद
हादसे के बाद पुलिस प्रशासन ने तेज बारिश को देखते हुए आगामी आदेश तक अमरेश्वर का गेट बंद करा दिया। पुलिस ने बताया कि जिले में बारिश का दौर जारी है। ऐसे में नदी नालों व झरनों में पानी आ रहा है। यहां लोग जान जोखिम डालकर पिकनिक मनाने से गुरेज नहीं कर रहे हैं। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए गेट बंद करने का निर्णय किया है।


सुबह से बंद था गणेश मार्ग
कोतवाली पुलिस ने बताया कि गणेश मार्ग स्थित गौमुखी के यहां पानी का बहाव अधिक होने के चलते वन विभाग व पुलिस ने सुबह करीब 11 बजे गणेश धाम स्थित गेट को बंद कर दिया। शाम करीब 4 बजे पानी कम होने पर गेट खोला गया।


अमरेश्वर में सुबह एक युवक बह गया था, जबकि दो युवती चट्टान पर फंस गई। उन्हें बड़ी मशक्कत के बाद बचाया है। पानी का बहाव अधिक होने के कारण आमजन की सुरक्षा के लिए गेट बंद करा दिया था। पानी कम होने के बाद उसे खोल दिया जाएगा।
वासुदेव सिंह, सीओ सिटी

 

Vijay Kumar Joliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned