scriptचतुर्भुज कुंड में डूबे दो युवक, एक की मौत | Two youths drowned in quadrilateral pool, one dead | Patrika News

चतुर्भुज कुंड में डूबे दो युवक, एक की मौत

locationसवाई माधोपुरPublished: Aug 18, 2019 12:12:30 pm

Submitted by:

rakesh verma

चतुर्भुज कुंड में डूबे दो युवक, एक की मौत

rain news

rain news

बामनवास. आंतरी क्षेत्र के रिवाली ग्राम स्थित प्रसिद्ध धार्मिक स्थली चतुर्भुज कुंड में शनिवार दोपहर नहाते समय दो युवक डूब गए। इनमें से एक को लोगों ने निकाल लिया। वहीं दूसरे को स्थानीय गोताखोरों ने दो घंटे की मशक्कत के बाद निकाला, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।जानकारी के अनुसार लालसोट तहसील के गांव खेमावास निवासी रवि पुत्र हीरालाल बैरवा व सोनू (22) पुत्र हरसहाय बैरवा शनिवार दोपहर को नहाने के लिए यहां चतुर्भुज कुंड पर पहुंचे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दोनों युवक पहले पहाड़ के ऊपर बने कुंड में नहाए। इसके बाद दोनों नीचे आकर मंदिर के निकट बह रहे झरने वाले कुंड में नहाने लगे। झरने की धार में फंसकर दोनों डूब गए। मौके पर मौजूद लोगों ने जैसे-तैस रवि बैरवा को तो तुरंत निकाल लिया गया, लेकिन सोनू बैरवा डूब गया। इस पर लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी, लेकिन एक से डेढ़ घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची।
प्रशासनिक अधिकारी के रूप में तहसीलदार जगदीश प्रसाद माहीच मौके पर पहुंचे, जबकि तबादला होने के बाद वे शुक्रवार शाम को ही यहां से रिलीव हो चुके थे। तहसीलदार माहीच ने बताया कि गोताखोरों ने पाइप व रस्सी की मदद से दो घंटे की मशक्कत के बाद डूबे युवक सोनू बैरवा के शव को बाहर निकाला। सूचना मिलते ही युवक के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को स्थानीय राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में लाकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया।

गोताखोरो का सराहनीय प्रयास
तहसीलदार जगदीश प्रसाद माहीच के अनुसार घटना के बाद कुंड में डूबे युवक के शव को निकालने में चार गोताखोरों ने प्रमुख रुप से साहसिक कार्य किया। इनमें रामभरोसी गुर्जर, सुखराम मीना, रमेश मीना निवासी कुआगांव तथा कुम्हेर गुर्जर निवासी बडी लॉक शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो