scriptजिले में चार स्थानों पर 329 स्वास्थ्यकर्मिंयों के लगाए टीके | Vaccination of 329 health workers at four places in the district | Patrika News

जिले में चार स्थानों पर 329 स्वास्थ्यकर्मिंयों के लगाए टीके

locationसवाई माधोपुरPublished: Jan 18, 2021 08:57:10 pm

Submitted by:

Subhash

जिले में चार स्थानों पर 329 स्वास्थ्यकर्मिंयों के लगाए टीके

जिले में चार स्थानों पर 329 स्वास्थ्यकर्मिंयों के लगाए टीके

सवाईमाधोपुर शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शहर का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं जांचते कलक्टर।

सवाईमाधोपुर. कोविड-19 टीकाकरण के महाअभियान की शुरूआत के बाद सोमवार को 329 लोगों को टीका लगाया गया। जिले में 4 स्थानों जिला अस्पताल सवाईमाधोपुर में 97, बजरिया यूपीएचसी पर 63, गंगापुरसिटी में 69 व बौंली में सौ टीके लगाए गए।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.तेजराम मीना ने बताया कि जिले में टीकाकरण कार्य सुचारू रूप से संचालित हो रहा है। दूसरे दिन सोमवार को भी टीकाकरण किया और टीकाकरण के समय सभी कोविड संबंधी गाइडलाइन का पालन किया। उन्होंने बताया कि टीका पूर्णतया सुरक्षित है। मंगलवार को जिला अस्पताल सवाई माधोपुर, उप जिला अस्पताल गंगापुरसिटी, यूपीएचसी बजरिया, सीएचसी बौंली में सत्र आयोजित किए जाएंगे।
किडनी ट्रांसप्लांट मरीज ने लगवाया टीका
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में कार्यरत जिला नोडल अधिकारी एमएंडई के पद पर कार्यरत नवल किशोर अग्रवाल ने सोमवार को कोविड का टीका लगवाया। इनका 15 साल पूर्व किडनी ट्रांसप्लांट किया गया था। इसके बावजूद इन्होंने बडेृ ही उत्साह से कोविड का टीका लगवाया। उन्होंने बताया कि सुबह 10 बजे टीका लगवाया थ और उन्हे टीका लगवाने या टीका लगने के बाद किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो रही है। वे बिल्कुल स्वस्थ है।
कोविड-19 वैक्सीन जिला डिपो को का किया निरीक्षण
जिला कलक्टर ने सोमवार को सुबह साढे दस बजे शहर स्थित कोविड-19 के जिला डिपो का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को जांचा। उन्होंने वैक्सीन डिपो के डीप फ्रीज, कोल्ड चैन, पावर बेकअप सहित सुरक्षा एवं रखरखाव संबंधी व्यवस्थाओं को जांचा। उन्होंने डिपों के आरसीएचओ एवं डिपो प्रभारी से सवाल जवाब कर वैक्सीन डिपो में स्टोर किए जाने की क्षमता के बारे में जानकारी ली। उन्होंने केन्द्र पर पांच डीप फ्रीज, सीसीटीवी एवं अन्य व्यवस्थाओं की जांच की। इसी प्रकार शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र शहर का भी औचक निरीक्षण कर चिकित्सकों से सवाल जवाब कर दवाईयों की उपलब्धता, औसत ओपीडी की संख्या, टीकाकरण एवं अन्य जंाच सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो