scriptजिले भर में विभिन्न सामाजिक व शैक्षणिक व अन्य संगठनों ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की | Various social and educational and other organizations throughout | Patrika News

जिले भर में विभिन्न सामाजिक व शैक्षणिक व अन्य संगठनों ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की

locationसवाई माधोपुरPublished: Feb 16, 2019 10:41:19 pm

Submitted by:

Vijay Kumar Joliya

जिले भर में विभिन्न सामाजिक व शैक्षणिक व अन्य संगठनों ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की

sawaimadhopur

sawaimadhopur

सवाईमाधेापुर. जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गत दिनों आतंकी हमले को लेकर जिले भर में शनिवार को जगह- जगह प्रदर्शन व श्रद्धाजंलि सभाओं का आयोजन किया गया। आंतकी हमले को लेकर लोगों मेें जबर्दस्त आक्रोश है। लोगों ने विरोध के तौर पर बाजार बंद व कैण्डल मार्च का आयोजन किया और हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धाजंलि दी। जिले भर में विभिन्न सामाजिक व शैक्षणिक व अन्य संगठनों ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर सामाजिक संगठनों की ओर से अम्बेडकर सर्किल पर श्रद्धांजलि सभा हुई।
लोगों ने कैण्डल जलाकर शहीदों की शहादत को नमन किया। इस दौरान शेट्टी जैन, भवानी मीणा, अरविंद गौतम, अल्का शर्मा, प्रणव गौतम, रवि शर्मा, दिनेश नाटाणी आदि मौजूद थे। एआईएसएफ की ओर से गुलाब बाग में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष श्रद्धांजली सभा का आयोजन किया गया। जिला उपाध्यक्ष राजेश मुराडिया ने बताया कि इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने दो मिनट का मौन धारण कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसी क्रम में शहर के नामदेव स्कूल में भी कैंडल मार्च का आयोजन किया गया।इसी प्रकार शहर में वरिष्ठ नागरिक संस्थान की ओर से भी स्थानीय कार्यालय पर श्रद्धांजली सभा का आयोजन किया गया। इसी प्रकार खैरदा पुलिया पर स्थानीय लोगों ने कैंडल मार्च निकालकर शहीदों को श्रद्धाजंली दी। इस दौरान लोगों ने पाकिस्तान पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग भी की।
सिटी बस चालकों ने बंद रखी बस सेवा
घटना के विरोध में सिटी बस चालकों ने भी दोपहर को एक घंटे तक सिटी बसों का संचालन बंद रखा और शहर में ही शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। यूनियन के अध्यक्ष अतीक मोहम्मद ने बताया कि इस दौरान नफसुदीन, जाकिर, कृष्णमुरारी, भरत सिंह,वहीद आदि मौजूद थे।
अग्रवाल समाज भी आया आगे
आंतकी हमले के विरोध में अग्रवाल समाज भी आगे आया है। अग्रवाल समाज मानटाउन की ओर से बजरिया के अग्रसेन सदन मेें दो मिनट का मौन धारण कर शहीदों को श्रद्धाजंलि अर्पित की। मंत्री सत्येन्द्र गुप्ता ने बताया कि इसके बाद कैण्डल मार्च निकाला गया। मार्च अग्रसेन सदन से शुरू होकर टोंक रोड, मुख्य बाजार आदि मार्गों से होकर रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर लोग पाकिस्तान मुर्दाबाद व अमर शहीद अमर रहे के नारे लगाते नजर आए। इस दौरान महिला मण्डल अध्यक्ष, युवा मण्डल, जिला महिला अध्यक्ष, कर्मचारी जिलाध्यक्ष, समाज के वरिष्ठ जन व अन्य समाजोंं के प्रतिनिधि भी शामिल रहे।
पूर्व विधायक ने जताया शोक शहीदों के परिजानों को दी सहायता
आतंकी हमले की पूर्व विधायक दीयाकुमारी ने भी कड़ी निंदा की है और प्रदेश के पांच शहीदों को सहायता स्वरूप दो- दो लाख रुपए देने की घोषणा की है। पूर्व विधायक ने बताया कि उनके परिवार का सेना से पुराना नाता रहा है। ऐसे में वह सैनिकों के परिवरों के साथ है। उन्होंने राजस्थान से घायल जवानो के परिवारों को भी यथासंभव आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो