scriptविधायक की जनसुनवाई… | vidhaayak kee janasunavaee... | Patrika News

विधायक की जनसुनवाई…

locationसवाई माधोपुरPublished: Mar 17, 2018 06:42:10 pm

Submitted by:

murlidhar sharma

अधिकारियों को दिए निस्तारण के निर्देश

patrika

गंगापुरसिटी पंचायत समिति सभागार में समस्या बताने आई महिलाएं।

फरियादियों की भीड़ ने लगा दी शिकायतों की झड़ी
गंगापुरसिटी. पंचायत समिति सभागार में शुक्रवार को विधायक मानसिंह गुर्जर ने पानी व बिजली की समस्याओं को लेकर जनसुनवाई की।
्रइस दौरान फरियादियों की भीड़ उमड़ी और शिकायतों की झड़ी लगा दी। पानी-बिजली से सम्बन्धित ही ३४ परिवाद प्रस्तुत किए गए। इस पर विधायक ने सम्बन्धित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। साथ ही शिकायतों को सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज कराया। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी बाबूलाल जाट, पुलिस उपाधीक्षक नरेन्द्र शर्मा, पूर्व सभापति हरिप्रसाद बोहरा, उप सभापति दीपक सिंहल, विकास अधिकारी रूपसिंह गुर्जर, जलदाय व बिजली निगम के अभियंता आदि मौजूद थे।
महिलाएं भी नहीं रही पीछे
सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे जनसुनवाई शुरू हुई। सबसे पहले लाटा हाउस गली की अनिता गुप्ता, संजू देवी, गायत्री, सुशीला, देवकी, सरोज आदि ने पानी नहीं आने की शिकायत की। खासकर अंतिम छोर पर पानी नहीं पहुंचने की बात कही। आकोदिया पट्टी के ग्रामीणों ने पाइप लाइन की समस्या बताई। इस पर सहायक अभियंता सतीश अग्रवाल ने १५ दिन में पाइप लाइन डालने का आश्वासन दिया। किशोरपुर के ग्रामीणों ने नलकूप सूखने के बारे में बताया। दन मोहन आर्य ने वार्ड ११ में २० फरवरी के बाद से नलों में पानी नहीं आ रहा है। बजट मिलने के बाद भी पाइप लाइन नहीं डाली गई है। वार्ड ६ के लोगों ने रैगर मोहल्ले में पेयजल समस्या बताई। रायपुर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तथा प्राथमिक विद्यालय में समस्या के निराकरण के लिए प्रतिदिन एक-एक टैंकर स्वीकृत करने के निर्देश दिए। पार्षद रजनी जोशी ने वार्ड ३२ की हरिजन बस्ती, बैरवा व मुस्लिम मोहल्ले में पानी की समस्या बता पाइप लाइन बदलने की मांग की। पार्षद ज्योति दीक्षित व महेन्द्र दीक्षित ने वार्ड २१ में डॉ. सेठी के सामने, मेठी हाउस के पास, बैरवा बस्ती व कंडेरा गली में पेयजल किल्लत से अवगत कराया। इसी प्रकार पार्षद वीरू पुजारी ने वार्ड १३ में तेली मस्जिद के सामने, खेड़ापति मोहल्ला, कुम्हारों की बाखड़ व टीन वाले हनुमानजी मंदिर क्षेत्र में जलसंकट की जानकारी दी। जितेन्द्र उपाध्याय व दिलीप पंवार ने भी क्षेत्र की समस्याएं बताई।

बिजली की समस्या भी कम नहीं
जनसुनवाई के दौरान बिजली से सम्बन्धित कई शिकायतें सामने आई। खूंटला ढाणी के श्रीफूल बैरवा व जौहरी बैरवा ने कनेक्शन नहीं होने के बाद भी बिल आने की शिकायत की। इस पर अधिशासी अभियंता ने कहा कि कनेक्शन कटने से पहले का ही बिल जमा कराना होगा। मीना बड़ौदा के कपूरचंद मीना व फूलचंद मीना ने भी ऐसी ही शिकायत की। अकोदिया निवासी राजेन्द्र सिंह, रूपसिंह ने ट्रांसफॉर्मर का स्थान बदलने की मांग की। पीलोदा निवासी रामकेश मीना ने बोरिंग से ट्रांसफॉर्मर हटाने की शिकायत की। इस पर अधिशासी अभियंता ने बताया कि पंचायत राज विभाग पर राशि बकाया होने पर हटाया गया। भुगतान होने पर फिर से लगा दिया जाएगा। इस दौरान विधायक ने विकास अधिकारी को बिल जमा कराने के निर्देश दिए। इस दौरान विद्युत निगम के सहायक अभियंता ने नगर परिषद से शहरी नलकूप के ३१ लाख रुपए जमा कराने की मांग की। वार्ड ३२ की पार्षद रजनी जोशी ने हरिजन मोहल्ला व बैरवा मोहल्ला में खम्भे क्षतिग्रस्त होने, मकानों से विद्युत लाइन गुजरने की शिकायत की। साथ ही एलईडी लाइट लगवाने की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो