scriptVillage Development Officer Exam: Admission given after rigorous scrut | ग्राम विकास अधिकारी परीक्षा: कड़ी जांच के बाद दिया प्रवेश | Patrika News

ग्राम विकास अधिकारी परीक्षा: कड़ी जांच के बाद दिया प्रवेश

ग्राम विकास अधिकारी परीक्षा: कड़ी जांच के बाद दिया प्रवेश

सवाई माधोपुर

Published: December 27, 2021 08:53:39 pm

सवाईमाधोपुर. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से जिला मुख्यालय पर सोमवार को पहली पारी में 11 व दूसरी पारी में 13 केन्द्रों पर ग्राम विकास अधिकारी सीधी भर्ती (प्रारंभिक) परीक्षा दोनों पारियों में शांतिपूर्वक हुई। परीक्षा केन्द्रों के बाहर कड़ी जांच के बाद ही परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया।
अतिरिक्त जिला कलक्टर सूरजसिंह नेगी ने बताया कि पहली पारी में 3266 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी, जबकि 814 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरी पारी में 3730 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी, जबकि 827 परीक्षार्थी अनुपस्थित थे।
सर्द मौसम में पहुंचे परीक्षार्थी
इससे पहले सुबह परीक्षा शुरू होने से करीब दो घंटे पहले ही परीक्षार्थियों के केन्द्रों पर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। ऐसे में सर्दी के बीच परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे। केन्द्रों के बाहर मोटे बटन वाले जैकेट, महिला अभ्यर्थी के शॉल, स्टॉल, मंगलसूत्र, बाली व अन्य आभूषणों को बाहर ही खुलवा लिया। वहीं मफलर, कोट, जैकेट, जूते व मौजे को बाहर ही खुलवाया। परीक्षा केन्द्रों के बाहर पुलिस जाप्ता तैनात रहा।
केन्द्रों के बाहर पढ़ाई करते दिखे परीक्षार्थी
ग्राम विकास अधिकारी परीक्षा को लेकर अधिकतर अभ्यर्थी अपने परिजनों के साथ केन्द्रों पर पहुंचे। बाहर से आने वाले परीक्षार्थी परीक्षा से निर्धारित समय से करीब दो घंटे पहले ही केन्द्रों पर पहुंच गया। इस दौरान कई परीक्षार्थी अपने परिजनों के साथ पढ़ाई करते दिखाई दिए। वहीं परिजन व माता-पिता भी अच्छे पेपर की कामना के लिए भगवान से प्रार्थना करते नजर आए।
आज 14 केन्द्रों पर होगी परीक्षा
जिला मुख्यालय पर विकास अधिकारी सीधी भर्ती (प्रारंभिक) परीक्षा 14 केन्द्रों पर होगी। पहली पारी में 4 हजार 978 एवं दूसरी पारी में 5 हजार 160 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा के दौरान 14 पर्यवेक्षक एवं फ्लाइंग टीम मौजूद रही। पहले दिन केन्द्रों पर टीमों ने मॉनिटरिंग की।
हेल्प काउंटर पर ली जानकारी
जिला मुख्यालय पर ग्राम विकास अधिकारी भत्ती परीक्षा के लिए रेलवे स्टेशन सहित कई जगहो ंपर हेल्प काउंटर स्थापित किए। ऐसे में ट्रेनों व बसों से आने वाले परीक्षार्थी भी परीक्षा से पूर्व हेल्प कांउटर परीक्षा केन्द्रों तक पहुंचने के बारे में जानकारी लेते रहे। इसके अलावा इन्द्रा मैदान में बाहर से आने वाले परीक्षार्थियों के लिए रोडवेज बसों की व्यवस्था की गई।
परीक्षा केन्द्र का औचक निरीक्षण करने पहुंचे कलक्टर
सवाईमाधोपुर. जिला कलक्टर राजेन्द्र किशन ने सोमवार को राजकीय माध्यमिक विद्यालय मानटाउन में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर से आयोजित ग्राम विकास अधिकारी सीधी भर्ती परीक्षा केन्द्र का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
कलक्टर ने परीक्षा केन्द्र पर अभ्यार्थियों के दस्तावेजों की जांच प्रक्रिया, परीक्षा केन्द्र में उपलब्ध आवयश्यक संसाधनों एवं परीक्षा केन्द्र पर वीडियोंग्राफी करने वाली एजेन्सी, परीक्षा केन्द्र पर अभ्यर्थियों की जांच करने वाली टीम के कार्मिकों के बारे में परीक्षा केन्द्र प्रभारी से जानकारी ली। कलक्टर ने परीक्षा केन्द्र प्रभारी को परीक्षा केन्द्र में पेयजल पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने तथा रोशनी की समुचित व्यवस्था रखने के निर्देश दिए। परीक्षा केन्द्र पर उपस्थित सुरक्षा जांच दल के कार्मिकों से उनकी योग्यता और एजेन्सी के बारे में जानकारी लेकर उनको मिलने वाला दैनिक परीक्षा ड्यूटी भत्ते के बारे में जानकारी ली।

ग्राम विकास अधिकारी परीक्षा: कड़ी जांच के बाद दिया प्रवेश
सवाईमाधोपुर. बजरिया इन्द्रा कॉलोनी स्थित राबाउमावि मानटाउन केन्द्र के बाहर परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र जांच करते पुलिसकर्मी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP Election 2022: भाजपा सरकार ने नौजवानों को सिर्फ लाठीचार्ज और बेरोजगारी का अभिशाप दिया है: अखिलेश यादवतमिलनाडु सरकार का बड़ा फैसला, खत्म होगा नाईट कर्फ्यू और 1 फरवरी से खुलेंगे सभी स्कूल और कॉलेजपीएम नरेंद्र मोदी कल करेंगे नेशनल कैडेट कॉर्प्स की रैली को संभोधित, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में होगा कार्यक्रम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.