script

अवैध बजरी परिवहन के विरूद्ध ग्रामीणों ने लगाया जाम

locationसवाई माधोपुरPublished: Oct 20, 2019 07:25:01 pm

स्पीड ब्रेकर लगवाने के आश्वासन के बाद माने ग्रामीणवाहनों की लगी लम्बी कतार, हुई परेशानी

अवैध बजरी परिवहन के विरूद्ध ग्रामीणों ने लगाया जाम

बौंली. जाम के दौरान लगी वाहनों की कतार।

बौंली. क्षेत्र में बेलगाम हुए बजरी माफिया के विरूद्ध रविवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। ग्रामीणो ने सुबह आठ बजे बौंली थाना क्षेत्र के मुख्य निवाई रोड़ पर ग्राम गंगवाडा में जाम लगाकर जमकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने समझाइश कर जाम हटवाया। दरअसल शनिवार रात गंगवाडा में अवैध बजरी परिवहन के दौरान बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई। गुस्साए ग्रामीणों ने जाम लगाकर नाराजगी जाहिर की। जाम के चलते यात्रियों को खासी परेशानी उठानी पडी।
महिलाओं ने लगाया लाठीचार्ज का आरोप, पुलिस ने नकारा
क्षेत्र में लगातार हो रहे अवैध बजरी परिवहन से परेशान लोगों ने पुलिस को जमकर खरी-खोटी सुनाई। महिलाओं ने पुलिस पर अवैध वसूली का भी आरोप लगाया। साथ ही गांव की हेमा व तुलसा ने बताया कि पुलिस ने मौके पर पहुंचते ही ग्रामीणों पर लाठीचार्ज किया। हालांकि बौंली थाना पुलिस ने सभी आरोपों को खारिज किया है। लेकिन घटना के बाद लगभग एक घंटे तक मौके पर संवेदनशीलता बनी रही।
चार लोगों को लिया हिरासत में
जाम के चलते लगभग एक घंटे तक भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा। पुलिस ने मौके से चार प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया। सभी प्रदर्शनकारियों शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया। जिन्हें शाम को तहसीलदार के समक्ष पेश कर जमानत पर रिहा कर दिया गया।
ब्रेकर लगाने के आश्वासन के बाद हुआ मामला शांत
मौके पर पहुंचते ही बौंली थाना पुलिस ने खुद ही सडक पर पड़े पत्थर हटाकर जाम खोला। लगभग एक घंटे चले घटनाक्रम के दौरान पुलिस कार्रवाई के बाद महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा। महिलाओं से समझाइश करते हुए एसएचओ राजकुमार मीना ने गंगवाडा में स्पीड ब्रेकर लगवाने का आश्वासन दिया। साथ ही अवैध बजरी परिवहन की सूचना पर त्वरित कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया। इसके बाद मामला शांत हुआ।
इनका कहना है
– जाम की सूचना पर पुलिस मय जाब्ता मौके पर पहुंची और स्पीड ब्रेकर लगवाने के आश्वासन के बाद जाम खोल दिया गया।
– राजकुमार मीना, एसएचओ, बौंली

ट्रेंडिंग वीडियो