scriptमांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की दी चेतावनी | Warned of agitation if demand is not met | Patrika News

मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की दी चेतावनी

locationसवाई माधोपुरPublished: Jun 13, 2018 08:31:39 pm

Submitted by:

Vijay Kumar Joliya

मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की दी चेतावनी, किसान ने किया प्रदर्शन, चने की खरीद के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन बंद होने पर रोष

sawaimadhopur

sawaimadhopur

बौंली. उपखंड मुख्यालय पर मण्डी प्रशासन के खिलाफ सोमवार को भारतीय किसान संघ द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया। साथ ही क्रय विक्रय समिति एवं मण्डी प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। समर्थन मूल्य पर राजफेड द्वारा की जा रही तुलाई से किसान लगातार परेशान रहे है। शुक्रवार से चने की खरीद के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन बंद होने के कारण कई किसान तुलाई से वंचित रह गए।
इसके विरोध में किसानों ने हंगामा किया। गौरतलब है कि राजफेड द्वारा रजिस्ट्रेशन बंद करने की कोई तिथि पूर्व में घोषित नहीं की गई थी। वहीं न्याय आपके द्वार शिविर के कारण पिछले दिनों पटवारी भी शिविर में रहने के कारण किसानों की फसल गिरदावरी न कर सके। किसानों ने मांग की है कि तीन दिन की समय सीमा घोषित कर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन चालू किया जाए ताकि भूमि पुत्रो को 800 रुपए प्रति क्विंटल कम की दर से माल न बेचना पड़े। किसानों की चने की फसल अभी तक बिकी नहीं और सरकार द्वारा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन बिना किसी घोषित तिथि के बंद कर दिया। इससे किसानों को भारी नुकसान है।
प्रमोद कुमार होंगे नए कोतवाली थानाधिकारी
सवाईमाधोपुर. कोतवाली थाने में प्रमोदकुमार नए थानाधिकारी होंगे। पुलिस अधीक्षक मामनसिंह ने बताया कि उनको मानव तस्करी विरोधी यूनिट कार्यालय हाजा प्रभारी से कोतवाली थानाधिकारी पद पर लगाया गया। पूर्व थानाधिकारी नेमीचंद को आयुक्तालय जयपुर में लगाया गया। इसी प्रकार विनोदकुमार को पुलिस लाइन से मानव तस्करी विरोधी यूनिट कार्यालय हाजा प्रभारी पद पर लगाया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस निरीक्षक प्रमोद कुमार ईदूल-फितर के बाद कोतवाली थाना प्रभारी का कार्यभार ग्रहण करेंगे।
गेट बंद करने की मांग
सवाईमाधोपुर. कलक्ट्रेट के पीछे स्थित क्वार्टर नम्बर 40 के पीछे के दरवाजे को बंद करने की मांग की गई है। प्रार्थी जगदीश बरनाला ने बताया कि क्वार्टर का गेट पीछे के रास्ते होने के कारण हादसे की आशंका रहती है। पूर्व में भी यहां कई बार हादसे हो चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो