scriptजिले में रविवार को रहेगा वीकेंड क्फ्र्यू | Weekend curfew will be on Sunday in the district | Patrika News

जिले में रविवार को रहेगा वीकेंड क्फ्र्यू

locationसवाई माधोपुरPublished: Jan 15, 2022 02:33:33 pm

Submitted by:

Subhash

कोरोना संक्रमण के कारण राज्य सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन

जिले में रविवार को रहेगा वीकेंड क्फ्र्यू

जिले में रविवार को रहेगा वीकेंड क्फ्र्यू

सवाईमाधोपुर. जिले में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की रफ्तार को रोकने के लिए अब राज्य सरकार की ओर से नई गाइडलाइन जारी की गई है। इसमें संक्रमण को रोकने के लिए सरकार की ओर से कई तरह की पाबंदी लागू की गई है। सरकार की ओर से प्रदेश भर में रविवार को वीकेंड कफ्र्यू घोषित किया है। इसके चलते अब रविवार को कई तरह की पाबंदी लगाई गई है।
पर्यटन स्थल रहेंगे बंद
राज्य सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन में अब रविवार को जिले के सभी पर्यटन स्थलों को पर्यटकों के लिए बंद रखा जाएगा। ऐसे में रविवार को पर्यटकों को रणथम्भौर राष्ट्रीय उद्यान में भी भ्रमण नहीं कराया जाएगा। इसके साथ ही चंबल घडिय़ाल अभयारण्य में भी पर्यटकों की आवाजाही बंद रहेगी। वहीं रणथम्भौर दुर्ग व त्रिनेत्र गणेश मंदिर को भी रविवार को पर्यटकों व श्रद्धालुओं के लिए बंद रखा जाएगा।
बजार भी रहेंगे बंद
वीकेंड कफ्र्यू के दौरान रविवार को बजार भी बंद रखे जाएंगे। हालांकि अतिआवश्यक सेवाओं में शामिल किराना, दूध व मेडिकल की दुकाने खोली जा सकेंगी। इन पर सोशल डिस्टेंसिंग व कोरोना गाइडलाइन की पालना करना अनिवार्य होगा। इनके अलावा बजार में सभी प्रकार की दुकानें बंद रहेंगी।
…. तो होगी कार्रवाई
जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार वीकेंड कफ्र्यू के दौरान बजार बंद रहेंगे। गाइडलाइन की अवेहेलना करने और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करते पाए जाने वालों के लिए पुलिस व जिला प्रशासन की ओर से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसमें चालान व दुकानों को सीज करनाआदि शामिल है।
इनका कहना है….
राज्य सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार रविवार को जिले में वीकेंड कफ्र्यू रहेगा। इस दौरान अतिआवश्यक सेवाओंं को छोडकऱ सभी दुकाने बंद रहेंगी। गाइडलाइन की सख्ती से पालना कराई जाएगी।
– कपिल शर्मा, उपखण्ड अधिकारी, सवाईमाधोपुर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो