गंगापुरसिटी के मुख्य डाकघर के सामने कर इन्होंने क्या कह दिया

मांगें नहीं मानने तक हड़ताल
ग्रामीण डाक सेवकों का धरना दूसरे दिन भी जारी

By: Ravi Mathur

Published: 24 May 2018, 10:43 AM IST

गंगापुरसिटी. अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ के बैनर तले क्षेत्र के ग्रामीण डाक सेवकों द्वारा किया जा रहा धरना व प्रदर्शन बुधवार को भी जारी रहा। प्रदर्शन स्थल पर बाबूलाल शर्मा की अध्यक्षता में बैठक हुई।

मण्डल सचिव दारासिंह बैंसला ने बताया कि जब तक कमलेशचन्द कमेटी की सिफारिशों को मानकर सातवें वेतन आयोग का लाभ ग्रामीण डाकसेवकों को नहीं मिलेगा तब तक हड़ताल जारी रहेगी। बैंसला ने कहा कि कमेटी की रिपोर्ट सौंपने के 29 माह बाद भी वेतन आयोग का लाभ नहीं मिल पाया है। मण्डल उपाध्यक्ष रामराज मीना ने भी विचार व्यक्त किए। इस दौरान रमेशचन्द जैन, रामखिलाड़ी बैरवा, कमलेश, ललित, जितेन्द्र, गोपाल, गिर्राज शर्मा, विनोद शर्मा, संदीप धामोनिया, वासुदेव, कलुआराम सैन, मनमोहन मौजूद थे।


यहां आज से
बामनवास. सातवें वेतन आयोग लागू करने की मांग को लेकर बुधवार से उपखण्ड क्षेत्र के ग्रामीण डाकसेवक हड़ताल पर चले गए। इसके चलते कई ग्रामीण डाकघरों में डाक पड़ी रह गई। उनका वितरण नहीं हो पाया। गांवों में अकेले ग्रामीण डाकसेवक के कार्यरत रहने से ग्रामीणों के अन्य कार्य भी नहीं हो सके। इस संबंध में ग्रामीण डाकसेवक संघ की ओर से बुधवार को जिला डाक अधीक्षक को ज्ञापन भेजकर अपनी मांगों से अवगत कराया।

 

महंगाई के विरोध में कांग्रेसियों का प्रदर्शन
गंगापुरसिटी. प्रदेश कांग्रेस के निर्णय अनुसार महंगाई को लेकर केन्द्र सरकार के खिलाफ किए गए प्रदर्शन में गंगापुरसिटी से कांग्रेस कार्यकर्ता व पदाधिकारी भी शामिल हुए। इस दौरान पदाधिकारियों ने कहा कि भाजपा सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दामों में अप्रत्याशित वृद्धि की है।

प्रदर्शन में गंगापुरसिटी क्षेत्र से पंचायत समिति प्रधान गायत्रीदेवी मीणा, कपिल गौतम, शेर सिंह, जुम्मा खान, भूरा वजीरपुर, रामकेश मीणा, राजेश आदि शामिल हुए। प्रधान ने कहा कि इसी भांति पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ते रहे तो जनता को घोड़ा गाड़ी, ऊंट गाड़ी, साइकिल, तांगा को अपनाना पड़ेगा। महंगाई का सर्वाधिक असर किसान, गरीब, मजदूर और मध्यम वर्गीय परिवारों को झेलना पड़ रहा है। परिवार में घर का बजट बिगड़ गया है।इससे हर वर्ग परेशान नजर आ रहा है।

Ravi Mathur Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned