scriptvideo : गंगापुरसिटी के लोग आखिर क्यों बोले कि रोज आए सीएम | Video : Why do People of Gangapurcity say that the CM Come Daily | Patrika News

video : गंगापुरसिटी के लोग आखिर क्यों बोले कि रोज आए सीएम

locationसवाई माधोपुरPublished: Jun 08, 2018 11:38:32 am

Submitted by:

Ravi Mathur

बामनवास क्षेत्र को मिली कई सौगात
जनसंवाद कार्यक्रमआज फिर आएंगी सीएमगंगापुरसिटी के कार्यकर्ताओं से करेंगी संवाद

गंगापुरसिटी के लोग आखिर क्यों बोले कि रोज आए सीएम

Ministers were the culprits in the Congress government – Vasundhara

गंगापुरसिटी. सवाईमाधोपुर जिले में अपने तीन दिवसीय दौरे के तहत जनसंवाद के लिए दूसरे दिन गुरुवार को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे हेलीकॉप्टर से गुरुवार सुबह 11.45 बजे गंगापुरसिटी पहुंची। जहां बामनवास के कार्यकर्ताओं व लोगों से संवाद कर योजनाओं का फीड बैक लिया। इस दौरान उन्होंने बामनवास क्षेत्र के लिए कई घोषणाएं की। इनमें खेल स्टेडियम बनाने, नानेटा घाटी की मंजूरी दिलाने, चरागाह में गोशाला बनवाने, बामनवास से दो हाइवे निकालने के लिए सर्वे कराने की घोषणा की। इसके अलावा जिले के 81 हजार किसानों का 271 करोड़ रुपए का ऋण माफ करने को कहा। इससे पहले राजकीय महाविद्यालय के मैदान में बनाए गए हेलीपैड पर भाजपा कार्यकर्ताओं व जनप्रतिनिधियों की ओर से स्वागत के बाद सुबह करीब 11.55 यहां पार्थ रिसोर्ट में उन्होंने लोगों की समस्याएं जानी। शिकायतों के ज्ञापन लिए और निराकरण का आश्वासन दिया। उन्होंने विकास कार्य की प्रदर्शनी का अवलोकन कर छात्राओं को स्कूटी तथा लैपटॉप का वितरण किया। दोपहर करीब 12.30 बजे उन्होंने बामनवास के कार्यकर्ताओं से जनसंवाद किया। करीब तीन घंटे बाद लोगों व कई संगठनों से चर्चा की गई। शाम करीब साढ़े पांच बजे वे यहां से रवाना हो गई। मुख्यमंत्री अब शुक्रवार को गंगापुरसिटी के कार्यकर्ताओं व लोगों से संवाद करेंगी।

55 करोड़ के कार्यो के शिलान्यास एवं लोकार्पण
मुख्यमंत्री की ओर से इस दौरान बामनवास विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर हुए करीब 55 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया गया। सीएम ने रिमोट का बटन दबाकर आधुनिकतम तरीके से इन कार्यों का लोकार्पण किया। जिनमें बामनवास में 132 केवी सब स्टेशन, आईटीआई कॉलेज, पीपलदा में नवीन पीएचसी भवन एवं 15 किमी की नई सड़क आदि शामिल हैं।
साढ़े छह घंटे का प्रवास गंगापुरसिटी में सीएम का करीब साढ़े छह घंटे का प्रवास रहा। सीएम यहां करीब 12 बजे आईं और शाम साढ़े पांच बजे हेलीकॉप्टर से रवाना हो गई। इस दौरान करीब आधा घंटा हेलीपेड पर स्वागत कार्यक्रम व पार्थ रिसोर्ट तक पहुंचने में लगा। इसके अलावा सीएम का शेष समय जनसंवाद में बीता।

और बदल दिया रूट
हेलीपैड स्थल से मुख्यमंत्री जनसंवाद कार्यक्रम स्थल पार्थ रिसोर्ट तक पार्टी कार्यकर्ताओं व विभिन्न संगठनों की ओर से स्वागत द्वार बनाए गए थे, लेकिन सीएम काफिले के साथ हेलीपेड से सीधे बायपास होते हुए पार्थ रिसोर्ट पहुंची। इससे कार्यकर्ताओं व विभिन्न संगठनों की ओर से शहर में बनाए गए स्वागत द्वार काम नहीं आए।

…काश रोजाना आए सीएम
शहर वासियों व मुख्यमंत्री जनसंवाद कार्यक्रम स्थल पर सीएम को सुनने व देखने पहुंचे लोगों में यह भी चर्चा रही कि काश सीएम रोजाना क्षेत्र के दौरे पर आए। लोगों को गुरुवार को इस बात से सुकून मिला कि दिनभर बिजली नहीं गई। सुबह जलापूर्ति के समय भी बिजली कटौती नहीं की गई। इससे उन्हें गर्मी के दौरान परेशान नहीं होना पड़ा। जबकि अन्य दिनों में शहर में दिन व रात में कई बार बिजली की ट्रिपिंग होना आम बात बनी हुई है।

अरमां रहे अधूरे …
जनसंवाद कार्यक्रम में सीएम के शिरकत करने के बाद उनको रात्रि विश्राम गंगापुरसिटी में करना था। रात्रि विश्राम की तैयारियों को लेकर व्यवस्थाओं में काफी राशि भी खर्च की गई। लोगों को उम्मीद थी कि पहली बार सूबे की सीएम का गंगापुरसिटी की धरा पर रात्रि विश्राम होगा, लेकिन शाम करीब साढ़े पांच बजे सीएम हेलीकॉप्टर से यहां से उड़ान भर चली गई। इससे सीएम के रात्रि विश्राम की तैयारियों में जुटे कार्यकर्ताओं के अरमां अधूरे ही रह गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो