script9 किमी के फेर से मिलेगी निजात | Will get rid of 9 km distance | Patrika News

9 किमी के फेर से मिलेगी निजात

locationसवाई माधोपुरPublished: Jan 28, 2022 04:55:02 pm

Submitted by:

Subhash

विधायक ने किया सूरवाल. खिलचीपुर तक क्षतिग्रस्त सडक के सुदृढीकरण व चौडाईकरण कार्य का किया शिलान्यास

9 किमी के फेर से मिलेगी निजात

9 किमी के फेर से मिलेगी निजात

सवाईमाधोपुर.
दिल्ली रूट से रणथम्भौर अ ाने वाले पर्यटक व श्रद्धालुओं को अब जिला मुख्यालय पर भीड-भाड वाले ट्रेफिक के बीच से नहीं गुजरना पडेगा। इसके अलावा उन्हें 9 किमी की अतिरिक्त दूरी तय करने में लगने वाले समय व खर्चे से भी राहत मिलेगी। इसके लिए विधायक दािनश अबरार ने सूरवाल से खिलचीपुर तक मार्ग की चौडाई बढाने व सुदृढीकरण कार्य का शिलान्यास किया। इस संबंध में आसपास के क्षेत्र के ग्रामीण काफी समय से विधायक साहब से सूरवाल से खिलचीपुर तक सडक निर्माण की मांग कर रहे थे। ग्रामीणों के अनुसार आसपास के क्षेत्र के लोग चतुर्थी व बुधवार को रणथंभौर दुर्ग स्थित त्रिनेत्र गणेश के दर्शनार्थ रणथंभौर जाते हैं। इसके लिए उन्हें बजरिया जिला मुख्यालय होते हुए रणथंभौर पहुंचना पडता हैं। इससे उन्हें 9 किमी की अतिरिक्त दूरी तय करनी पडती हैं।
12.5 करोड की आएगी लागत
जानकारी के अनुसार साढे 9 किमी लंबे मार्ग पर साढे 12 करोड़ की लागत आएगी। इसमें सडक की चौड़ृाई बढ़ाने के साथ सडक़ के नवीनीकरण का काम कियाजाएगा। इससे जहां एक ओर हम्मीर ब्रिज पर दबाव कम होगा वहीं दूसरी ओर पर्यटकों व श्रद्धालुओं को भी जाम से राहत मिलेगी।
लम्बे समय से उठ रही थी मांग
वहीं हम्मीर पुलिया पर वाहनों का दबाव होने से कई बार जाम की परेशानी का सामना करना पडता हैं। इस समस्या से बाहर से आने वाले पर्यटकों व श्रद्धालुओं को निजात दिलाने के लिए सूरवाल से सीधे खिलचीपुर तक सडक बनवाने की मांग की थी। आमजन से जुडी इस समस्या को प्रमुखता से लेते हुए विधायक ने विभागीय अधिकारियों से सडक निर्माण का तकमीना तैयार करने के निर्देश दिए थे। जिस पर वित्तीय व प्रशासनिक स्वीकृति मिलने व टैंडर जारी होने के बाद विधायक ने शिलान्यास कर सडक का निर्माण कार्य शुरू करवाया। विधायक की इस पहल पर ग्रामीणों ने उनका अभिनंदन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो