scriptहौंसले एवं धैर्य से 80 वर्षीय कांतिदेवी ने दी कोरोना को मात | With courage and patience, 80-year-old Kantidevi beats Corona | Patrika News

हौंसले एवं धैर्य से 80 वर्षीय कांतिदेवी ने दी कोरोना को मात

locationसवाई माधोपुरPublished: May 15, 2021 09:36:25 pm

Submitted by:

Subhash

हौंसले एवं धैर्य से 80 वर्षीय कांतिदेवी ने दी कोरोना को मात

हौंसले एवं धैर्य से 80 वर्षीय कांतिदेवी ने दी कोरोना को मात

सवाईमाधोपुर स्वस्थ होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज टिकट प्राप्त करती 80 वर्षीय कांति देवी।

सवाईमाधोपुर.जिले में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने तथा कोरोना मरीजों के समुचित उपचार के लिए लगातार चिकित्सक सेवाभाव से कार्य कर रहे है। इसके सुखद परिणाम भी सामने आने लगे है।
सामान्य चिकित्सालय के प्रवक्ता डॉ अंजनी मथुरिया ने बताया कि इन मरीजों ने हिम्मत नहीं हारी, हौंसला बनाए रखा तथा कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली। उन्होंने बताया कि सामान्य चिकित्सालय में सवाई माधोपुर की 80 वर्षीय वृद्धा कांति देवी पत्त्नी रूपकिशोर 5 मई को भर्ती हुई थी। भर्ती के समय ऑक्सीजन सेचुरेशन कम थी। चिकित्सकों ने हौंसला बढाया, मनो चिकित्सक ने भी हिम्मत बढ़ाई। चिकित्सकों की जी तोड़ मेहनत एवं कांतीदेवी के हौंसले का परिणाम यह रहा कि की स्थिति में सुधार हुआ। अब स्वस्थ होने के बाद उन्हें डिस्चार्ज टिकट देकर घर भेजा गया। इसी प्रकार सवाई माधोपुर के 38 वर्षीय हनुमान पुत्र फेलूराम 7 मई को अस्पताल में भर्ती किया गया। शनिवार को ठीक होकर घर के लिए डिस्चार्ज किए गए। इंद्रगढ के अमित पुत्र प्रेमशंकर को 25 अप्रेल को अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया। ऑक्सीजन लेवल काफी कम था। चिकित्सकों की हौंसला अफजाई, मनोचिकित्सक द्वारा लगातार मोटिवेट करने तथा स्वयं ने हिम्मत एवं हौंसला दिखाते हुए कोरोना से लडी जंग में जीत दर्ज की। आज स्वस्थ होने पर अस्पताल से घर के लिए डिस्चार्ज किया गया।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो