script

शिक्षा के बिना जीवन बेमानी, सौ से अधिक प्रतिभाओं को मिला मान

locationसवाई माधोपुरPublished: Nov 21, 2017 04:48:53 pm

Submitted by:

Shubham Mittal

मलारना डूंगर. यहां बहतेड़ ईदगाह में मुस्लिम नौजवान कमेटी की ओर से आयोजित मुस्लिम प्रतिभा सम्मान समारोह

sawaimadhopur

सम्मान समारोह

मलारना डूंगर. शिक्षा के बिना जीवन बेमानी है। हम शिक्षित होंगे तो जीवन सफल होगा। यह बात रविवार को यहां बहतेड़ ईदगाह में मुस्लिम नौजवान कमेटी की ओर से आयोजित मुस्लिम प्रतिभा सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि एवं पूर्व केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री नमोनारायण मीना ने कही। मीना ने कहा कि अपने बच्चों को शिक्षा दिलाओ। विशिष्ट अतिथि कांग्रेस नेता डॉ. मुमताज ने कहा कि जब तक महिला शिक्षित नहीं होंगी, तब तक किसी भी परिवार की तरक्की नहीं हो सकती। अध्यक्षता कर रहे सेवानिवृत आरएएस अधिकारी हाफिज अबरार अहमद ने कहा कि तालीम जीवन में ऐसे ही जरुरी है, जैसे जिंदगी के लिए सांसे।

तब तक जीवन में तालीम नहीं होगी तब हमारा जीवन बेकार है। आयोजन कमेटी के संयोजक वजाहत खान ने बताया कि रविवार को आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में सौ से अधिक प्रतिभाओं को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। इनमें कक्षा 10वीं व 12वीं में सर्वोच्च अंक हासिल करने वालों के साथ इस वर्ष कुरआन हिफ्ज करने वाले तलबा व विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता अर्जित करने वालों को भी सम्मानित किया गया। मंच संचालन मास्टर साबिर अहमद ने किया। इस दौरान अल्पसंख्यक कांग्रेस कमेटी प्रदेशाध्यक्ष निजाम कुरैशी, पीसीसी मेम्बर इस्माइल भाई, एडवोकेट अजरुद्दीन ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम के सफल क्रियान्वियन में सलमान रंगरेज, सह संयोजक आतिफ खान, रजीउद्दीन, फरीद मास्टर, नजमुस्साकिब, सफाअत आदि का भी विशेष योगदान रहा।
रोग की जांच कर दिया परामर्श
सवाईमाधोपुर. मणिपाल हॉस्पिटल जयपुर एवं लॉयन्स क्लब रणथम्भौर फोर्ट के तत्वावधान में रविवार को गौतम आश्रम में जोड़ रोग शिविर मेेंं 135 रोगियों की जांच कर परामर्श दिया गया। वहीं 16 रोगियों को जयपुर भेजा गया। नीलकमल जैन ने बताया कि शिविर में डॉ.बीआर बगडिय़ा, डॉ.नमित निठारवाल, डॉ.विवेक प्रधान ने जांच कर परामर्श दिया। एएसपी दशरथसिंह ने चिकित्सा शिविर का उद््घाटन किया।

चौथ का बरवाड़ा. राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ के आह्वान पर सोमवार को ब्लॉक अध्यक्ष गिर्राज प्रसाद वर्मा के नेतृत्व में शिक्षक व कर्मचारियों के सात सूत्र मांग पत्र के समर्थन में शाम चार बजे एसडीओ को मुख्य सचिव के नाम ज्ञापन सौंपेंगे।

समस्याओं पर चर्चा
सवाईमाधोपुर. अनुसूचित जाति युवजन समाज राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्ञानचन्द जीनवाल रविवार को कोटा जाते समय रेलवे स्टेशन पर कार्यकर्ताओं से रूबरू हुए। समाज के लोगों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को सामाजिक समस्याओं से अवगत कराया। इस पर अध्यक्ष ने जल्द ही समस्याओंं के निराकरण का आश्वासन दिया। कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण कर राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत किया। इस दौरान पूनमचन्द पंवार, खेमराज कलोशिया, संजय चंडालिया, बबलू कलोशिया आदि थे।

ट्रेंडिंग वीडियो