scriptमहिला नेचर गाइड सूरजबाई सम्मानित | Woman Nature Guide Surajbai honored | Patrika News

महिला नेचर गाइड सूरजबाई सम्मानित

locationसवाई माधोपुरPublished: Nov 01, 2018 04:13:06 pm

Submitted by:

Subhash

www.patrika.com/rajasthan-news

 सम्मानित करती विधायक दीयाकुमारी।

जयपुर के सिटी पैलेस में हुए समारोह में सूरजबाई को सम्मानित करती विधायक दीयाकुमारी।

सवाईमाधोपुर . सवाईमाधोपुर की बेटी व भूरी पहाड़ी निवासी सूरजबाई मीणा को बुधवार को जयपुर के सिटी पैलेस में हुए सम्मान समारोह में विधायक दीयाकुमारी ने नेचर गाइडिंग के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए मिर्जा राजा रामसिंह प्रथम अवॉर्ड से सम्मानित किया। गौरतलब है कि वर्तमान में रणथम्भौर में करीब 123 नेचर गाइड काम कर रहे हैं। इनमें से सुरजाबाई एक मात्र महिला हैं।

बंद होगा प्रसारण
सवाईमाधोपुर . दूरदर्शन रिले केन्द्र सवाई माधोपुर से 17 नवम्बर से दूरदर्शन कार्यक्रमों का प्रसारण बंद कर दिया जाएगा। सहायक अभियंता ने बताया कि दर्शक दूरदर्शन के कार्यक्रम डीटीएच प्लेटफॉर्म डी. डी. फ्री डिश पर देखे जा सकते हैं।
वृद्ध लोगों को धमकाने की शिकायत
सवाईमाधोपुर. जैन रत्न हितैषी श्रावक संस्थान अध्यक्ष व सदस्यों ने बुधवार को पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर वयोवृद्ध लोगों के विरूद्ध मानटाउन थाना पुलिस की ओर से धमकाने एवं बार-बार प्रताडि़त करने की शिकायत की है। ज्ञापन में बताया कि बजरिया स्वाध्याय भवन में नियमानुसार चुनाव होने के बाद पूर्व पदाधिकारियों ने ना तो कोई रिकार्ड उपलब्ध कराया और ना ही चार्ज दिया। मानटाउन थानाधिकारी की ओर से शिकायत मिलने के बावजूद भी कोई जांच नहीं कर रहे है। अध्यक्ष सोभागमल को 151 जाब्ता फौजदारी में बंद कर दिया।
इसके बाद स्वाध्याय भवन को 145 के तहत सीज करवा दिया है। लम्बे समय से मंदिर में पूजा-पाठ बंद है। इधर, संघ के कुछ लोगों पर स्वाध्याय भवन का ताला तोडऩे व बंद करने की धमकी भी दी जा रही है। दीवाली अवकाश से पूर्व झूठे मुकदमे में फंसाने की साजिश की जा रही है। सभी ने एसपी से मिलकर मामले की निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई करने की मांग की। ज्ञापन सौंपते समय रूपनारायण जैन, राधेश्याम जैन, बाबूलाल जैन, महावीर प्रसाद जैन, ओमप्रकाश जैन आदि मौजूद थे। इधर, इस मामले में मानटाउन थानाप्रभारी ने बताया कि सभी आरोप गलत है। स्वाध्याय भवन का मामला न्यायालय में विचाराधीन है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो