कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार

कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार

shubham singh | Publish: Sep, 06 2018 12:11:46 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

कलक्टे्रट पर दिया धरना, किया प्रदर्शन

सवाईमाधोपुर. राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ की जिला शाखा के कार्यकर्ताओं ने नौ सूत्रीय मांगों को लेकर बुधवार को कार्य बहिष्कार किया। बाद में उन्होंने कलक्टे्रट पर धरना देकर प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष कानसिंह ने बताया कि लम्बे समय से मंत्रालयिक कर्मचारी पे ग्रेड 3600 करने, सचिवालय के समान वेतन भत्ते देने आदि नौ सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं। कर्मचारियों ने जल्द ही मांगोंं के पूरा नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। इस दौरान जितेन्द्र शर्मा,दामोदर सैनी, सियाराम शर्मा , अशोक शर्मा, मनोज शर्मा आदि मौजूद थे।

राजस्थान पंचायतराज सेवा परिषद ने सौंपा ज्ञापन
इसी क्रम में वेतन विसंगति दूर करने, रिक्त पदों को भरने, विकास अधिकारी के पदों पर वरिष्ठता के आधार पर सहायक सचिवों को पदोन्नति आदि मांगों को लेकर रास्थान पंचायतराज सेवा परिषद की जिला शाखा के कार्यकर्ता भी कलक्ट्रेट के बाहर धरने पर बैठे और मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर मांगों से अवगत कराया। जिलाध्यक्ष जगराम मीणा ने बताया कि पूर्व में विभिन्न मांगों को लेकर सरकार के साथ सहमति बनी थी, लेकिन सरकार अब तक मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा है। इससे कर्मचारियों में रोष है। इसी क्रम में गुरुवार को जिले से कर्मचारी जयपुर में होने वाली संघर्ष समिति की रैली में भाग लेने जयपुर जाएंगे। इसके बाद 12 सितम्बर को सामूहिक अवकाश व असहयोग आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान बृजराम आदि मौजूद थे।
एसडीओ से की समस्या निराकरण की मांग
बौंली. अनुचित जुर्माना वसूल करने व सुचारु रुप से पानी की सप्लाई न करने की समस्या को लेकर मोहल्लेवासियों ने उप जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर समस्या के निवारण की मांग की।
लोगों ने बताया कि अप्रेल में नल कनेक्शन के लिए फाइल जमा कराते वक्त विभाग द्वारा अवगत कराया था कि वर्तमान में पैसा जमा नहीं किया गया है। जब पैसा जमा होगा तब उपभोक्ता के मोबाइल नंबर पर उसकी सूचना दे दी जाएगी, लेकिन अब तक सूचना नहीं दी गई। अब पैसा जमा करवाने पर विभाग द्वारा अनुचित जुर्माना लगा कर पैसा वसूल किया जा रहा है। साथ ही समय पर पानी की सप्लाई सुचारू नहीं होने से परेशानी उठानी पड़ रही है। लोगों ने तुरंत कार्रवाई की मांग की। इस दौरान अंकुश जैन, ज्ञाना देवी, रामकेश खटाना, मनीष, राकेश, रमेश आदि उपस्थित रहे।
कार्य का बहिष्कार
चौथ का बरवाड़ा. राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ के बैनर तले बुधवार को कर्मचारियों ने लम्बित मांगों को लेकर कार्य का बहिष्कार कर कार्यवाहक उप जिला कलक्टर नाथूलाल मीना को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।
इस दौरान ज्ञापन में बताया कि स्टेट प्राथमिकता के आधार पर कनिष्ठ सहायक के ग्रेड पे 3600 करने सहित नौ सूत्री मांगों को लेकर ज्ञापन दिया।
इस अवसर पर ब्लॉक अध्यक्ष धर्मराज मीना, मंत्री नरसीलाल सहित संघ के पदाधिकारी उपस्थित रहे।
लेखाकर्मियों ने किया प्रदर्शन
सवाईमाधोपुर. एकाउंटेटस एसोसिएशन की जिला शाखा के तत्वावधान में बुधवार को अधीनस्थ लेखा संवर्ग की छह सूत्री मांगों को लेकर सामूहिक अवकाश पर रहे और कोषालय व उपकोष कार्यालयों पर धरना प्रदर्शन किया। महामंत्री महेश कुमार गुप्ता ने बताया कि लेखाकर्मियों की मांगे लंबित है, लेकिन सरकार इस ओर ध्यान नहीं दे रही है। इससे लेखाकर्मियों में रोष है। इस दौरान रामजीलाल बैरवा, विकल्प जैमनी, नंदनी गर्ग, दिनेश सोनी,प्रवीण जैन, तारा तेहरिया, हनुमान गुप्ता आदि मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned