script

भगवतगढ़-बरवाड़ा सड़क के नवीनीकरण का कार्य शुरू,193.26 लाख से बनेगा रोड

locationसवाई माधोपुरPublished: Apr 18, 2018 02:18:42 pm

Submitted by:

Shrikant Sharma

भगवतगढ़-बरवाड़ा सड़क के नवीनीकरण का कार्य शुरू,193.26 लाख से बनेगा रोड

मार्ग की पटरियों को ठीक करती एलटी मशीन।

भगवतगढ़-चौथ का बरवाड़ा सड़क मार्ग की पटरियों को ठीक करती एलटी मशीन।

भगवतगढ़. कस्बे को पंचायत समिति मुख्यालय चौथ का बरवाड़ा से जोडऩे वाली सड़क के नवीनीकरण का कार्य शुरू होने से ग्रामीणों को जीर्ण-शीर्ण सड़क से मुक्ति मिलने की आस बंधी है। भाजपा मंडल मीडिया सह प्रभारी मोहनलाल शर्मा ने बताया कि 193.26 लाख की लागत से डोबेल से गिरधरपुरा गांव तक करीब आठ किलोमीटर लंबी सड़क के नवीनीकरण के तहत पहले चरण में एलटी मशीन से सड़क के दोनों ओर की पटरियों को ठीक किया जा रहा है तथा सड़क के आस-पास उगे हुए बबूल को हटाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सड़क के नवीनीकरण के तहत शिवकुण्ड नर्सरी के पास स्थित नाले पर बनी रपट को ऊंचा उठाने के लिए नाले में पाइप डालकर पुलिया बनाई जाएगी। इससे बरसात में रपट पर पानी भरने से मार्ग बंद होने की समस्या से छुटकारा मिल सकेगा।

सड़क की चौड़ाई बढाने की मांग
शिवकुण्ड मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष राधेश्याम गोहिल एवं कस्बेवासियों ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों से बरवाड़ा रोड पर बने शिवकुण्ड के मुख्य द्वार के सामने सड़क की चौड़ाई बढ़ाने की मांग की। ट्रस्ट अध्यक्ष ने बताया कि मुख्य द्वार के सामने घुमावदार तिराहा होने एवं सड़क की चौड़ाई कम होने से दुर्घटना की आशंका रहती है। वहीं सड़क के दूसरी ओर गहरी खाई बनी हुई है। इससे साधनों को घुमाने में भी परेशानी आती है।

निरीक्षण के दौरान सूना मिला उपकोष कार्यालय
बौंली. उप जिला कलक्टर द्वारा मंगलवार शाम सवा पांच बजे उपकोष कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। कार्यालय में एक भी कर्मचारी उपस्थित नहीं था। कुछ देर बाद रघुवीर सिंह राजावत कनिष्ठ लिपिक कार्यालय में उपस्थित हुए। कार्यालय में उपस्थिति पंजिका का अवलोकन करने पर उपस्थित कर्मचारी ने बताया कि एपीओ मुरारी लाल मीणा के भतीजे की शादी में गए हैं एवं नवल किशोर सहायक लेखा अधिकारी द्वितीय शुभम जैमिनी कनिष्ठ लेखाकार दोनों सवाईमाधोपुर से अप डाउन करते हैं जो 4.30 बजे कार्यालय से चले जाते हैं। जिला कलक्टर ने नाराजगी नाराजगी जताई। उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किए।

सवाईमाधोपुर. बाल विवाह की रोकथाम के लिए गुर्जर गौड़ ब्राह्मण समाज ने अनूठी पहल की है। अन्तरराष्ट्रीय गुर्जर गौड़ ब्राह्मण महासभा की जिला शाखा की बैठक मंगलवार को हुई। सर्वसम्मति से बाल विवाह में पाणिग्रहण नहीं करवाने का निर्णय किया। जिलाध्यक्ष लालचन्द गौतम ने बताया कि समाज के विद्वानों से संपर्क कर उन्हें बाल विवाह के विरोध में पाणिग्रहण संस्कार नहीं करने के लिए जागरुक करने का निर्णय किया। इसके लिए प्रभारी मनोनीत किए गए हैं। बालकृष्ण को गंगापुर ,बृजेश शास्त्री खण्डार, वेणी माधव बरवाड़ा, गोपाल शर्मा बौंली, सत्यनारायण शास्त्री शहर व रवि व नीरज को ग्रामीण में प्रभारी बनाया।

ट्रेंडिंग वीडियो