कार्य में कोताही नहीं होगी बर्दाश्त

कार्य में कोताही नहीं होगी बर्दाश्त

By: Subhash

Published: 20 Jul 2020, 07:59 PM IST

सवाईमाधोपुर. जिला कलक्ट्रेट सभागार में सोमवार को जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक जिला कलक्टर नन्नूमल पहाडिय़ा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जिला कलक्टर ने चिकित्सा अधिकारियों को नीति आयोग के 23 बिंदुओं के आधार पर चिकित्सा सेवाओं में गुणात्मक सुधार करते हुए रिपोर्टिंग समय पर करने के निर्देश दिए है।
उन्होंने सभी चिकित्सा प्रभारियों को समर्पित होकर सेवाभाव से कार्य करने पर जोर दिया। कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने सीएमएचओ को जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक से अनुपस्थित रहने वाले तथा न्यून प्रगति वाले चिकित्सा अधिकारियो को कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश दिए।

कोरोना की सैंपलिंग बढ़ाने पर जोर
उन्होंने जिले में कोरोना की सैंपलिंग बढ़ाने तथा हाई रिस्क वाले लोगों की अधिक से अधिक सैम्पलिंग लेने के निर्देश दिए। बैठक में ब्लॉकवाइज सेंपल की समीक्षा करते हुए हाई रिस्क एवं सुपर स्प्रेडर श्रेणी के सब्जी वाले, दूध वाले, रेहडी वालों के रैंडम सैंपल लेकर जांच करवाने के निर्देश दिए।

कम प्रगति पर जताई नाराजगी
बैठक में कलक्टर ने मलारना स्टेशान पीएसची की अधिकांश बिंदुओं में न्यून प्रगति पर चिकित्सक नाराजगी जताते हुए कार्य एवं प्रगति में सुधार के निर्देश दिए। संस्थागत प्रसव के क्षेत्र में कम प्रगति पर रोष जताया तथा क्षेत्र में 11 होम डिलीवरी होने को गम्भीर मानते हुए शत-प्रतिशत संस्थागत प्रसव करने के निर्देश दिए। पीएमओ डॉ. बीएल मीना, बीसीएमओ, पीएचसी, सीएचसी के प्रभारी तथा अन्य चिकित्सा अधिकारी मौजूद थे।

Subhash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned