विधायक की पहल पर सुलझाया वर्षों पुराना विवाद

विधायक की पहल पर सुलझाया वर्षों पुराना विवाद
-राधाकृष्ण गो सेवा समिति व विनोबा बस्ती के लोगों के बीच गोशाला के पीछे खाली जमीन को लेकर चल रहा था विवाद
सवाईमाधोपुर. भैंरू दरवाजे के पास राधाकृष्ण गोशाला के पीछे स्थित खाली जमीन को लेकर वर्षों से चल रहे विवाद का गत दिनों विधायक दानिश अबरार की पहल से निपटारा हो गया।

By: rakesh verma

Published: 21 Jul 2021, 08:51 PM IST

विधायक की पहल पर सुलझाया वर्षों पुराना विवाद
-राधाकृष्ण गो सेवा समिति व विनोबा बस्ती के लोगों के बीच गोशाला के पीछे खाली जमीन को लेकर चल रहा था विवाद
सवाईमाधोपुर. भैंरू दरवाजे के पास राधाकृष्ण गोशाला के पीछे स्थित खाली जमीन को लेकर वर्षों से चल रहे विवाद का गत दिनों विधायक दानिश अबरार की पहल से निपटारा हो गया। विधायक ने विनोबा बस्ती के लोगों की मांग पर श्मशान के लिए 1.5 बीघा जमीन आवंटित कराने पर तथा गोशाला के पीछे खाली जमीन को गोशाला के लिए देने पर दोनों पक्ष राजी हो गए। विधायक ने बताया कि भैंरू दरवाजे के पास राधाकृष्ण गोशाला के पीछे खाली जमीन को लेकर गोशाला सेवा समिति व विनोबा बस्ती के लोगों के बीच कई सालों से विवाद चल रहा था। विनोबा बस्ती वाले इस जमीन पर अपना श्मशान मानते थे। इस मामले में उन्होंने दोनों पक्षों के लोगों को एक मंच पर बिठाकर समझाइश कर वार्ता की। इस दौरान गोशाला के पीछे की जमीन को खाली करवाकर विनोबा बस्ती वालों के श्मशान घाट के लिए 1.5 बीघा जमीन आवंटित करवाने पर दोनों पक्षों की सहमति जताए जाने पर इस विवाद का समाधान हो गया। दोनों पक्षों को एक मंच पर बिठाकर सुलह करवाने की पहल करने से वर्षो पुराने विवाद का निपटारा होने पर विनोबा बस्ती व गोशाला सेवा समिति के पदाधिकारियों ने विधायक की प्रशंसा की।
कब्रिस्तान की जमीन होगी खाली
विधायक की मौजूदगी में सवाई माधोपुर जिला अस्पताल के पास कब्रिस्तान की जमीन को लेकर जामा मस्जिद में बैठक हुई। बैठक में उक्त जमीन को आरयूआईडीपी के ठेकेदार से खाली करवाकर ईदगाह की 22 बीघा काश्तकारी जमीन पर आवंले का बगीचा लगाने का निर्णय किया है।
फोटो कैप्शन
सवाईमाधोपुर.भैंरू दरवाजे के पास राधाकृष्ण गोशाला के पीछे स्थित खाली जमीन के विवाद को लेकर चर्चा करते विधायक।

rakesh verma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned