scriptसुभाष चन्द्र बोस के आदर्शों पर चले युवा | Youth followed the ideals of Subhash Chandra Bose | Patrika News

सुभाष चन्द्र बोस के आदर्शों पर चले युवा

locationसवाई माधोपुरPublished: Jan 23, 2022 08:01:30 pm

Submitted by:

Subhash

सुभाष चन्द्र बोस के आदर्शों पर चले युवा

सुभाष चन्द्र बोस के आदर्शों पर चले युवा

सवाईमाधोपुर.शहीद कैप्टन रिपुदमन सिंह राजकीय महाविद्यालय में सुभाष चन्द्र बोस की जयंती मनाते स्टॉफ व अन्य।

सवाईमाधोपुर. जिलेभर में कोरोना महामारी के चलते रविवार को साधारण रूप से सुभाषचंद्र बोस की जयंती मनाई। शहीद कैप्टन रिपुदमन सिंह राजकीय महाविद्यालय में आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम की के तहत नेताजी सुभाषचंद्र बोस की 125वीं जयंती मनाई।
एनसीसी अधिकारी मुसव्विर अहमद ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. ओपी शर्मा ने शहीद की प्रतिमा पर पुष्प चक्र अर्पित कर की। उन्होंने कहा कि सुभाष चन्द्र बोस के आदर्श व बलिदान हर भारतीय को हमेशा प्रेरित करते रहेंगे। युवाओं को उनके आदर्शों पर चलने की नसीहत दी। शीघ्र ही महाविद्यालय में सुभाष चन्द्र बोस की जीवनी पर निबंध प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा। आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के समन्वयक डॉ. आरपी राजोरा ने उनकी जीवनी पर जानकारी दी। इसके बाद वरिष्ठ संकाय सदस्य डॉ.गोपाल सिंह, डॉ. एसपी नापित, डॉ. डी आर मीना, डॉ. रामलाल बैरवा, डॉ. हरिचरण मीणा आदि मौजूद थे। इसी प्रकार योग सेवा दल समिति की ओर से स्थानीय कार्यालय पर उपाध्यक्ष रामवतार पाठक की अध्यक्षता में सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई। इस बार देश में फैली कोविड-19 वैश्विक महामारी के चलते साधारण तरीके से जयंती मनाई। इस अवसर पर योग प्रचारक राजेश सैनी, विनोद सैनी, प्रकाश सैनी, लखन प्रजापत आदि मौजूद थे।
ऑनलाइन विचित्र वेशभूषा का होगा आयोजन
सवाईमाधोपुर. दिगंबर जैन महिला महासमिति राजस्थान अंचल के तत्वावधान में गणतंत्र दिवस के अवसर पर मां तुझे सलाम विषय पर राज्य स्तरीय ऑनलाइन विचित्र वेशभूषा प्रतियोगिता होगी। प्रवक्ता प्रवीण जैन ने बताया कि प्रतिभागी को भारत का नाम विश्व में रोशन करने में योगदान देने वाली सख्सियत का संवाद सहित किरदार निभाते हुए एक मिनिट का वीडियो आयोजन समिति को प्रेषित लिंक पर 26 जनवरी को भेजना होगा। वहीं महासमिति की अध्यक्ष अनिता संघी व मंत्री मनीषा बाकलीवाल ने प्रतिभागियों से जूम एप पर अनुशासित रूप से जुड़कर कार्यक्रम को सफल बनाने का आह्वान किया। श्रेष्ठ प्रस्तुतियों को पुरस्कृत किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो