scriptYouth followed the ideals of Subhash Chandra Bose | सुभाष चन्द्र बोस के आदर्शों पर चले युवा | Patrika News

सुभाष चन्द्र बोस के आदर्शों पर चले युवा

सुभाष चन्द्र बोस के आदर्शों पर चले युवा

सवाई माधोपुर

Published: January 23, 2022 08:01:30 pm

सवाईमाधोपुर. जिलेभर में कोरोना महामारी के चलते रविवार को साधारण रूप से सुभाषचंद्र बोस की जयंती मनाई। शहीद कैप्टन रिपुदमन सिंह राजकीय महाविद्यालय में आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम की के तहत नेताजी सुभाषचंद्र बोस की 125वीं जयंती मनाई।
सुभाष चन्द्र बोस के आदर्शों पर चले युवा
सवाईमाधोपुर.शहीद कैप्टन रिपुदमन सिंह राजकीय महाविद्यालय में सुभाष चन्द्र बोस की जयंती मनाते स्टॉफ व अन्य।
एनसीसी अधिकारी मुसव्विर अहमद ने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. ओपी शर्मा ने शहीद की प्रतिमा पर पुष्प चक्र अर्पित कर की। उन्होंने कहा कि सुभाष चन्द्र बोस के आदर्श व बलिदान हर भारतीय को हमेशा प्रेरित करते रहेंगे। युवाओं को उनके आदर्शों पर चलने की नसीहत दी। शीघ्र ही महाविद्यालय में सुभाष चन्द्र बोस की जीवनी पर निबंध प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा। आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के समन्वयक डॉ. आरपी राजोरा ने उनकी जीवनी पर जानकारी दी। इसके बाद वरिष्ठ संकाय सदस्य डॉ.गोपाल सिंह, डॉ. एसपी नापित, डॉ. डी आर मीना, डॉ. रामलाल बैरवा, डॉ. हरिचरण मीणा आदि मौजूद थे। इसी प्रकार योग सेवा दल समिति की ओर से स्थानीय कार्यालय पर उपाध्यक्ष रामवतार पाठक की अध्यक्षता में सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई। इस बार देश में फैली कोविड-19 वैश्विक महामारी के चलते साधारण तरीके से जयंती मनाई। इस अवसर पर योग प्रचारक राजेश सैनी, विनोद सैनी, प्रकाश सैनी, लखन प्रजापत आदि मौजूद थे।
ऑनलाइन विचित्र वेशभूषा का होगा आयोजन
सवाईमाधोपुर. दिगंबर जैन महिला महासमिति राजस्थान अंचल के तत्वावधान में गणतंत्र दिवस के अवसर पर मां तुझे सलाम विषय पर राज्य स्तरीय ऑनलाइन विचित्र वेशभूषा प्रतियोगिता होगी। प्रवक्ता प्रवीण जैन ने बताया कि प्रतिभागी को भारत का नाम विश्व में रोशन करने में योगदान देने वाली सख्सियत का संवाद सहित किरदार निभाते हुए एक मिनिट का वीडियो आयोजन समिति को प्रेषित लिंक पर 26 जनवरी को भेजना होगा। वहीं महासमिति की अध्यक्ष अनिता संघी व मंत्री मनीषा बाकलीवाल ने प्रतिभागियों से जूम एप पर अनुशासित रूप से जुड़कर कार्यक्रम को सफल बनाने का आह्वान किया। श्रेष्ठ प्रस्तुतियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.