VIDEO: बाघ के हमले में युवक घायल, देवपुरा बांध के पास का मामला

बाघ के हमले में युवक घायल, देवपुरा बांध के पास का मामला

सवाईमाधोपुर. रणथम्भौर राष्ट्रीय उद्यान से निकलकर वन्यजीवों के बाहर निकलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को रणथम्भौर अभ्यारण्य की सीमा से सटे देवपुरा बांध के पास एक युवक पर एक वन्यजीव ने हमला कर दिया। इससे युवक के हाथ व सिर के पास चोटे आई हैं। घायल युवक बलवन निवासी शंभूनाथ का जिला अस्पताल ूमें उपचार किया जा रहा है।


बकरी चराने गया था युवक
घायल य़ुवक ने बताया कि युवक बकरी चराने जा रहा था कि तभी उसपर बाघ ने हमला कर दिया। बाघ उसपर हमला कर दूसरी ओर चला गया। हालांकि वन विभाग बाघ के हमले से इंकार कर रहा है।


टी-62 का रहाता है मूवमेंट
वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिस क्षेत्र में युवक पर हमला हुआ है उस क्षेत्र में टी-62 का मूवमेंट रहता है हालांकि वन विभाग बाघ के हमले से इंकार कर रहा है।


हमला नहीं आत्मरक्षा में किया हमला
वन अधिकारियों ने बताया कि युवक को बाघ ने ही घाायल किया है। युवक बकरी चराने जंगल में जा रहा था ऐसे में वहअचानक बाघ के सामने आ गया। ऐसे में बाघ ने युवक को पंजे से दूर किया है ऐसे में युवक घायल हो गया।


विधायक पहुंचे जिला अस्पताल
घटना की जानकारी मिलने के बाद विधायक दानिश अबरार भी जिला अस्पताल पहुंचे और घायल से मिलकर उसकी कुशल क्षेम पूछी। इस अवसर पर विधायक ने चिकित्सकों को घायल को उचित उपचार करने के निर्देश दिए।


इनका कहना है....
बाघ ने युवक को घायल किया है। इलाके में टी-62 का मूवमेंट रहता है बाघ की ट्रैकिंग कराई जा रही है।
- मनोज पाराशर, सीसीएफ, रणथम्भौर बाघ परियोजना, सवाईमाधोपुर।

Vijay Kumar Joliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned