जिला परिषद चुनाव: कांग्रेस के बाबूलाल उपजिला प्रमुख निर्वाचित

जिला परिषद चुनाव: कांग्रेस के बाबूलाल उपजिला प्रमुख निर्वाचित
भाजपा प्रत्याशी पुखराज को नौ मतों से हराया
जिला प्रमुख की तरह उपजिला प्रमुख सीट भी कांग्रेस के खाते में गई

By: rakesh verma

Published: 07 Sep 2021, 09:47 PM IST

जिला परिषद चुनाव: कांग्रेस के बाबूलाल उपजिला प्रमुख निर्वाचित
भाजपा प्रत्याशी पुखराज को नौ मतों से हराया
जिला प्रमुख की तरह उपजिला प्रमुख सीट भी कांग्रेस के खाते में गई
सवाईमाधोपुर. जिला परिषद उपप्रधान सीट पर भी कांग्रेस काबिज हो गई है। उपजिला प्रमुख के पद पर कांग्रेस प्रत्याशी बाबूलाल मीणा निर्वाचित हुए। बाबूलाल को 25 में से 17 मत मिले। जबकि भाजपा प्रत्याशी पुखराज को 8 मत मिले। इस तरह कांग्रेस के बाबूलाल ने भाजपा प्रत्याशी पुखराज गुर्जर को 9 मतों से शिकस्त देकर उपजिला प्रमुख पद का चुनाव जीत लिया। इस तरह जिला प्रमुख सीट की तरह कांग्रेस ने उप प्रमुख सीट पर भी बाजी मार ली।
कांग्रेस से तीन प्रत्याशियों ने नामांकन भरा तो चौंक गए सब
उप प्रमुख चुनाव में कांग्रेस की ओर से तीन प्रत्याशियों बाबूलाल, ममता गुर्जर व कैलाशी देवी ने नामांकन भरा था। लेकिन पार्टी की ओर से बाबूलाल मीणा को ही सिंबल दिया था। कांग्रेस से तीन नामांकन भरने पर सब चौंक गए। सब पार्टी में दो फाड़ होने की चर्चा करने लगे। दूसरी ओर भाजपा की ओर से निर्दलीय जिला परिषद सदस्य निर्वाचित हुए पुखराज मीणा ने नामांकन दाखिल किया था। लेकिन जब मतों की गणना का परिणाम सामने आया तो कांग्रेस की एकजुटता का पता चला। सूत्रों के अनुसार पहले उपप्रमुख प्रत्याशी को लेकर कांग्रेस में एकराय नहीं थी। उनमें मनमुटाव एवं नाराजगी की स्थिति आ गई थी, लेकिन ऐनवक्त पर पार्टी नेताओं ने स्थिति संभाली एवं एकजुटता दिखाने को कहा। इसके बाद सभी प्रत्याशियों ने कांग्रेस के पक्ष में मतदान किया।
किसको-कितने मिले मत
कांग्रेस के बाबूलाल मीणा को 25 में से 17 मत मिले। वहीं भाजपा प्रत्याशी पुखराज गुर्जर को महज 8 मत मिले। ऐसे में कांग्रेस के बाबूलाल मीणा ने 9 मतों से जीत दर्ज की। हालांकि कांग्रेस से तीन प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया था, लेकिन सभी कांग्रेसी जिला परिषद सदस्य एक जुट हो गए और उपजिला प्रमुख के पद पर भी कांग्रेस ने बाजी मार ली। कांग्रेस के बाबूलाल मीणा वार्ड नम्बर 5 से जिला परिषद सदस्य निर्वाचित हुए थे।
भाजपा की तरफ से एक ने किया भितरघात
गौरतलब है कि उप प्रमुख चुनाव में भाजपा की ओर भितरघात हुआ। सवाई माधोपुर जिला परिषद में 25 सीटें है। जिला परिषद सदस्य के चुनाव में कांग्रेस ने 16 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वही भाजपा को 8 सीटें मिली थी और एक सीट पर निर्दलीय ने चुनाव जीता था। वहीं निर्दलीय पुखराज को उप्रप्रमुख सीट पर भाजपा प्रत्याशी के रूप में चुना गया था। ऐसे में भाजपा की तरफ से नौ वोट डाले जाने थे, लेकिन भाजपा को आठ ही मिले। जबकि कांग्रेस के 16 वोटों से बढ़कर एक ज्यादा 17 मत पड़े। ऐसे में भाजपा की तरफ से एक वोट कांग्रेस को डाला गया।


जिले में ये हुए उपप्रधान निर्वाचित
सवाईमाधोपुर. सवाईमाधोपुर पंचायत समिति में कांग्रेस की सविता मीणा, खंडार पंचायत समिति भाजपा की आरती गुर्जर निर्विरोध उपप्रधान निर्वाचित, मलारना डूंगर पंचायत समिति में फजरूद््दीन निर्विरोध उपप्रधान निर्वाचित, चौथकाबरवाड़ा में कांग्रेस शंकरलाल बने उप प्रधान, गंगापुरसिटी पंचायत समिति में पुष्कर जाट निर्विरोध उप प्रधान निर्वाचित व बामनवास पंचायत समिति में भाजपा की रामघनी उपप्रधान निर्वाचित हुई है। वहीं बौंली पंचायत समिति में भाजपा की ममता मीणा उपप्रधान बनी है।

rakesh verma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned