scriptदेर रात तक बही भजनों की बयार | Today Mahashiv ratree festival: Devotees offer their preare to shiva | Patrika News

देर रात तक बही भजनों की बयार

locationसवाई माधोपुरPublished: Feb 20, 2020 11:38:02 pm

Submitted by:

Arun verma

महाशिवरात्रि मेला आज से

बाल मंदिर कॉलोनी स्थित शिव मंदिर में बच्चों को तिलक लगाती शिक्षिका।

बाल मंदिर कॉलोनी स्थित शिव मंदिर में बच्चों को तिलक लगाती शिक्षिका।

सवाईमाधोपुर. जिले भर में शुक्रवार को महाशिवरात्रि का त्योहार धूमधाम से मनाया जाएगा। इस अवसर पर शिवालयों में धार्मिक कार्यक्रमों की धूम रहेगी। इसी क्रम में विजयेश्वर धर्मार्थ ट्रस्ट की ओर से बजरिया स्थित शिव मंदिर में गुरुवार रात को भजन संध्या आयोजित हुई।
सवान कुमार, गौतम शर्मा, महेश खंडवाल मेघा सूर्यावंशी, रितिका अग्रवाल आदि गायकों ने एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुतियां देकर समां बांध किया। कार्यक्रम में भजनों की सरिता देर रात तक बही।

इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे। ट्रस्ट के महामंत्री कुंजबिहारी अग्रवाल ने बताया कि इसी क्रम में शुक्रवार को सुबह आठ बजे भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया जाएगा। फूल बंगला झांकी सजाई जाएगी। इसके बाद महाआरती व प्रसाद वितरण होगा।
मेला आज से
इसी क्रम में महाशिवरात्रि मेला कमेटी की ओर से शुक्रवार से शहर के सौरती बाजार में दो दिवसीय मेले का आयोजन होगा। मंत्री राजेश शर्मा ने बताया कि सुबह दस बजे सौरती बजार स्थित शिव मंदिर में रुद्राभिषेक किया जाएगा। शाम पंाच बजे से शोभायात्रा निकाली जाएगी। शोभायात्रा सौरती बजार स्थित शिव मंदिर से शुरू होकर विभिन्न मार्गों से होती हुई वापस शिव मंदिर पहुंचकर सम्पन्न होगी।
कार्यक्रम में भाजपा के ओबीसी प्रकोष्ठ के सदस्य वीरेन्द्र सिंह धाबाई, पूर्व नगर परिषद सभापति कमलेश जैलिया व नगर परिषद के पूर्व उपसभापति राजेश गोयल अतिथि होंगे। शोभायात्रा के दौरान मार्ग में कलाकारों द्वारा ताण्डव नृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी। यह लोगों के आकर्षण का केन्द्र रहेगी। इसके बाद महाआरती का आयोजन होगा। कार्यक्रम की तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं।
शिवरात्रि से जुड़ी रोचक कथा सुनाई
जिले के विभिन्न विद्यालयों में शिवरात्रि के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित हुए। बाल मंदिर कॉलोनी स्थित एक प्ले स्कूल में गुरुवार को शिवरात्रि का पर्व धूमधाम से मनाया गया। निदेशक दीपक खटटर व प्रधानाचार्य रीना सोनी ने बच्चों को शिवरात्रि से जुड़ी रोचक कथाएं सुनाईं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो