अब आपके एन्ड्राएड मोबाइल से ही खुल जाएगी कार

उपयोगकर्ता कार को कहीं से भी सिर्फ अपने मोबाइल का उपयोग कर लॉक, अनलॉक और स्टार्ट कर सकेंगे।

By: Mohmad Imran

Published: 20 May 2021, 10:13 PM IST

गूगल ने हाल ही अपने नए ओएस एन्ड्राएड 12 मोबाइल के फीचर शेयर किए हैं। इस मोबाइल वर्जन का सबसे बड़ा फीचर है कि यूजर इसे कार की चाबी के रूप में भी इस्तेमाल कर सकेंगे। अपने एनुअल डवलपर कॉन्फ्रेंस एक्सपो के दौरान कंपनी ने बताया कि ऑटो सेक्टर की श्रेष्ठ कार निर्माता कंपनियों के साथ वे इस मोबाइल में एक डिजिटल कार की विकसित करने पर काम कर रहे हैं, ताकि उपयोगकर्ता कार को कहीं से भी सिर्फ अपने मोबाइल का उपयोग कर लॉक, अनलॉक और स्टार्ट कर सके। इस फीचर की मदद से एनएफसी इनेबल्ड (नियर फील्ड कम्युनिकेशन) तकनीक से मोबाइल को कार के दरवाजे पर टैप करने से ही दरवाजा खुल जाएगा। इस चाबी को डिजिटली शेयर भी कर सकेंगे।

अब आपके एन्ड्राएड मोबाइल से ही खुल जाएगी कार

Android 12 बीटा को लाइव कर दिया गया है। गूगल ने एंड्रॉयड 12 को अपने I/O 2021 कीनोट के दौरान मंगलवार 18 मई को पेश किया। इस नए एंड्रॉयड ऑपरेटिंग का स्टेबल वर्जन इस साल के अंत तक पेश किया जा सकता है, लेकिन, चूंकि इसका फर्स्ट पब्लिक बीटा वर्जन जारी कर दिया गया है।

अब आपके एन्ड्राएड मोबाइल से ही खुल जाएगी कार

Android 12 में सिस्टम स्पेस को री-डिजाइन किया गया है। वहीं क्विक सेटिंग पैनल में भी एडिशनल कंट्रोल दिया गया है। क्विक सेटिंग में अब आप गूगल और होम कंट्रोल को भी रख सकते हैं। एंड्रॉयड 12 के साथ किसी भी फोन में पावर बटन को दबाकर गूगल असिस्टेंट को एक्टिव किया जा सकेगा।

अब आपके एन्ड्राएड मोबाइल से ही खुल जाएगी कार

इस तरह इंस्टॉल करें एंड्रइॉड 12 Beta 1

फिलहाल Android 12 Beta 1 अपडेट Google Pixel 3, Pixel 3 XL, Pixel 3A, Pixel 3A XL, Pixel 4, Pixel 4 XL, Pixel 4A, Pixel 4A 5G और Pixel 5 के लिए उपलब्ध हो गया है। अगर आप अपने Pixel फोन में बीटा रिलीज इंस्टॉल करना चाहते हैं तो आपको स्मार्टफोन को Android 12 बीटा साइट से एनरोल करना होगा। बेशक आपने पहले एंड्रॉयड 11 बीटा प्रोग्राम के लिए एनरोल किया हो, लेकिन आपको Android 12 बीटा रिलीज के लिए एनरोल करना होगा।

अब आपके एन्ड्राएड मोबाइल से ही खुल जाएगी कार
Show More
Mohmad Imran
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned