माइक्रोसॉफ्ट ने 13.5 घंटों की बैटरी लाइफ के साथ नया सरफेस प्रो उतारा

सरफेस प्रो एक पॉवरहाउस लैपटॉप है जिसमें 12.3 इंच का पिक्सलसेंस टच डिस्प्ले है और यह मोबाइल क्रिएटिव स्टूडियो से लैस है

शंघाई। माइक्रोसॉफ्ट कारपोरेशन ने नया सरफेस प्रो लांच किया है, जिसकी बैटरी लाइफ 13.5 घंटों की है और यह सरफेस प्रो 3 की तुलना में 2.5 गुणा अधिक तेज है। सरफेस प्रो एक पॉवरहाउस लैपटॉप है जिसमें 12.3 इंच का पिक्सलसेंस टच डिस्प्ले है और यह मोबाइल क्रिएटिव स्टूडियो से लैस है। यह नए सरफेस पेन और सरफेस डॉयल और ऑन और ऑफ स्क्रीन दोनों जगह सपोर्ट करता है।

कंपनी का कहना है कि नया सरफेस पेन और सरफेस डॉयल अपने पिछले मॉडल की तुलना में दो गुणा अधिक सटीक है, जो उद्योग में नया मानक तय कर रहा है। माइक्रोसॉफ्ट डिवाइसेज के कॉरपोरेट उपाध्यक्ष पानोस पेनी ने मंगलवार को एक बयान में कहा, नए सरफेस प्रो के साथ हम एक बार फिर एक पतले हल्के डिवाइस में शक्तिशाली लैपटॉप और एक क्रियेटिव स्टूडियो को शामिल कर इस श्रेणी को उन्नत बना रहे हैं।

सरफेस प्रो की कीमत 799 डॉलर से शुरू होती है और इसे 15 जून से दुनिया के 25 बाजारों में लांच किया जाएगा, जिसमें ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, कनाडा, चीन, डेनमार्क, फिनलैंड, फ्रांस, जर्मनी, हांगकांग, आयरलैंड, इटली, कोरिया, लक्समबर्ग, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, नार्वे, पोलैंड, पोर्टुगल, स्पेन, स्वीडन, स्वीटजरलैंड, ताइवान, ब्रिटेन और अमेरिका शामिल
है।


फेसबुक मैसेंजर पर अब माइक्रोसॉफ्ट बॉट्स


भोपाल। हाल ही में फेसबुक के चैटबॉक्स मैसेंजर की फेसिलिटी इंडिया में अवेलेबल होने के साथ अब माइक्रोसॉफ्ट्स बॉट्स भी फेसबुक मैसेंजर पर अवेलेबल होंगे। माइक्रोसॉफ्ट ने दो नए अपडेट्स करने की घोषणा की है। इसके तहत माइक्रोसॉफ्ट अपनी बॉट डायरेक्ट्री को डवलपर्स के लिए ओपन कर रहा है। माइक्रोसॉफ्ट के ये अपडेट्स गूगल प्ले स्टोर और आईओएस पर एप रिव्यू प्रोसेस की तरह हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने अपने बॉट्स को फेसबुक मैसेंजर के साथ जोडऩे का फैसला भी किया है। इससे डवलपर्स मैसेंजर पर भी बॉट्स को रन कर सकेंगे। दुनियाभर में चैटबॉट्स के 900 मिलियन यूजर्स हैं। 

क्या है चैटबॉट्स

दरअसल, चैटबॉट्स जवाब देने के लिए डवलप किए गए हैं। इसके जरिए आप किसी भी पब्लिक सर्विस से जुड़ी कंपनी से अपने सवाल का जवाब पा सकते हैं। जैसे, आप किसी मेडिकल वेबसाइट पर हेल्थ से जुड़े सवाल पूछ सकते हैं।
जमील खान
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned