scriptचांद पर थी एलियंस की दुनिया! नासा के हाथ लगी हैरान करने वाली तस्वीर | nasa found aliens world photo's in moon | Patrika News

चांद पर थी एलियंस की दुनिया! नासा के हाथ लगी हैरान करने वाली तस्वीर

Published: Jul 24, 2019 03:29:40 pm

Submitted by:

Deepika Sharma

nasa picture’s: चांद से वैज्ञानिकों को मिली चौकाने वाली तस्वीरें
चांद पर पहले से ही थी एलियंस की दुनिया
तस्वीरों में चौकोर आकार मिली है चट्टानों की इमारतें

alien
नई दिल्ली। 20 जुलाई के दिन इंसान पहली बाद चांद ( moon ) पर पहुंचा था। इस घटना के पचास साल पूरे होने की खुशी में जश्न मनाया जा रहा था। इसी बीच नासा ( nasa ) ने चौकाने वाला खुलासा किया। नासा ने बताया कि चांद पर प्राचीन Ancient) समय में एलिंयस की दुनिया हुआ करती थी। इसके होने के कुछ सबूत चांद पर पाए गए हैं।

दरअसल, नासा ने कुछ दिनों पहले चांद की तस्वीरें ( photo’s ) जारी की थीं। जिनको गौर से देखने पर एक तरफ ब्लैक शेडो ( अंधेरा ) है। नासा का ऐसा कहना है कि इस ब्लैक शेडो के पीछे एलिंयस ( aliens ) के होने के सबूत के तौर पर एक प्राचीन शहर (city )मिला है।
aliens
मीडिया रिपोर्ट ( Media report ) के अनुसार, नासा ने ऐसा बताया है कि चांद की जो तस्वीरें ली गई थीं, उनमें चौकोर आकार की चट्टानों जैसी दिखने वाली इमारतें ( building ) पाई गई हैं। उन्होंने यह भी बताया कि जब एलिंयस इन इमारतों की संरचना कर रहे होंगे, तो उनको पूरा नहीं कर पाए होंगे! ऐसा लगता है कि अब एलिंयस का चांद पर बसेरा नहीं होगा।
aliens
नासा ने चांद पर मानव अभियान की 50वीं सालगिरह पर करीब 400 फोटो जारी किए हैं, जिनमें से कुछ चौंकाने वाली हैं। इन फोटोज को ‘द नासा आर्काइव: 60 इयर्स इन स्पेस’ में भी शामिल किया गया है। बता दें कि अपोलो 11 मिशन ने चांद के लिए 16 जुलाई, 1969 को फ्लोरिडा के कैनेडी स्पेस सेंटर से उड़ान भरी थी और उसे चांद तक पहुंचने में आठ दिन लगे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो