scriptगर्मी को भगाने के लिए मार्केट में उपलब्ध है छोटू एसी, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान | Smallest air conditioner named cooling fan in this summer | Patrika News

गर्मी को भगाने के लिए मार्केट में उपलब्ध है छोटू एसी, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

locationनई दिल्लीPublished: Apr 29, 2018 11:12:45 am

Submitted by:

Arijita Sen

बाजार में आपको ठंडक का एहसास दिलाने के लिए ये छोटू एसी उपलब्ध है जिसे आप केवल 400 रूपए देकर खरीद सकते हैं।

Cooling fan

गर्मी का मौसम अपना दस्तक दे चुका है। हर तरफ लोग सूरज की तेज धूप से परेशान है और इस गर्मी से बचने के लिए ठंडक की तलाश कर रहे हैं। जिनके पास पैसे है उनके लिए तो स्थिति उतनी कष्टदायक नहीं है क्योंकि एअर कंडीशनर उनके घरों के चिल्ड रखते हैं लेकिन गर्मी का कहर तो सब पर एक समान है। बाजार में मिलने वाली ब्रांडेड एअर कंडीशनर्स काफी महंगी होती है जिसे हर कोई अफोर्ड नहीं कर सकता है लेकिन हम आपको बता दें कि अब एसी का मजा हर कोई ले सकता है वो भी कम से कम कीमत में, अब आप यहीं सोच रहे होंगे कि भला एसी की ठंडी हवा का मजा कम रेट में कैसे मिल सकता है? तो चलिए बताते हैं कि कैसे आप कम से कम मूल्य में एसी खरीद सकते है? ये हैं दुनिया का सबसे छोटा एअरकंडीशनर जिसे आप सिर्फ 400 रूपए खर्च करके खरीद सकते हैं।

Cooling fan

कूलिंग फैन के नाम से मशहूर इस एसी में किसी तरह का कोई मशीन नहीं लगा हुआ है बल्कि मशीन की जगह इसमें एक आइस ट्रे लगाई गई है जिसमें आप आइस क्यूब्स रख सकते हैं। आइसट्रे में आइस क्यूब्स रखकर जैसे ही आप इसको चलाते हैं, आपको चिल्ड हवा मिलने लगती है।

इस स्मॉलेस्ट एसी में ब्लेडलेस विंग्स लगे हुए है जिससे चार से पांच फीट की दूरी तक हवा पहुंच सकती है और तो और इसकी और एक खूबी ये है कि इसे आप यूएसबी की मदद से चला सकते हैं। इसे आप मोबाइल चार्जर,लेपटॉप, कंप्यूटर तथा पॉवर बैंक की सहायता से भी चला सकते हैं।

इसे आप अपने साथ कही भी और कभी भी लेकर जा सकते हैं। इसे चाहें तो आप आॅनलाइन परचेज कर सकते हैं या फिर किसी भी इलेक्ट्रानिक्स की किसी भी दुकान से खरीद सकते हैं। जिस कीमत में आपको टेबल टेबल फैन तक नहीं मिल पाता है अब उससे दस गुनी कम कीमत में आप एअर कंडीशनर की कूलिंग का मजा ले सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो