script

आपके काम को आसान बना सकती हैं ये टैक्नोलोजी

locationजयपुरPublished: Aug 14, 2017 06:48:00 pm

बाजार में ऐसे रोचक प्रोडक्ट्स और एक्सेसरीज उपलब्ध हैं, जो आपका काम आसान बना सकते हैं।

Technology

नई दिल्ली। बाजार में ऐसे रोचक प्रोडक्ट्स और एक्सेसरीज उपलब्ध हैं, जो आपका काम आसान बना सकते हैं। जानते हैं इनके बारे में-

MI WIFI REPEATER 2
कई बार बहुत कोशिशों के बाद भी घर या ऑफिस के किसी खास एरिया में वाई-फाई नहीं पहुंचता या वहां कमजोर सिग्नल होते हैं। यह आपके राउटर के प्लेसमेंट या एरिया के कारण भी हो सकता है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए श्याओमी का वाई-फाई रिपीटर 2 इस्तेमाल कर सकते हैं। इसको पावर के लिए एक यूएसबी पोर्ट से कनेक्ट करना पड़ता है। इसके लिए वॉल चार्जर काम में लिया जा सकता है। एमआई होम एप के माध्यम से सेटअप आसान होता है।

WATERPROOF BIKEMOBILE STAND
अगर आप अपनी कार में मोबाइल के लिए एक डॉक या स्टैंड की तलाश करते हैं तो आपको बाजार में कई विकल्प मिल जाते हैं। बाइक यूजर्स के लिए अलग कहानी है। उन्हें अपने फोन को धूल और पानी से सुरक्षित रखना पड़ता है। इसलिए स्टैंडर्ड क्लैंप इस्तेमाल करते हुए माउंटिंग सही नहीं रहती है। इसके बजाय आपको खास विकल्प जैसे वाटरप्रूफ मोबाइल स्टैंड काम में लेना चाहिए। इसमें वेदर सील्ड पाउच होता है, जिसमें आपको फोन सुरक्षा की दृष्टि से रखा जा सकता है। इसमें टॉप पर टच कॉम्पिटिबल ट्रांसपेरेंट मेंबरान होता है। इससे आप टचस्क्रीन को देख और ऑपरेट कर सकते हैं। यह काफी उपयोगी है।

USB-POWERED PORTABLE LAPTOP COOLER
लैपटॉप पर हैवी वर्क करने वाले यूजर्स की शिकायत रहती है कि उनका लैपटॉप काम के दौरान काफी गर्म हो जाता है। इससे आपको काफी असुविधा हो सकती है। कई बार तो लैपटॉप इतना गर्म हो जाता है कि इसे बंद करना पड़ता है। इस समस्या से समाधान के लिए आप एक यूएसबी पावर्ड लैपटॉप कूलर काम में ले सकते हैं। लैपटॉप कूलर को अपने लैपटॉप के हीट सोर्स पर प्लेस करें और पावर के लिए यूएसबी पोर्ट से कनेक्ट करें। लैपटॉप कूलर में एक साइलेंट फैन होता है, जो आपके लैपटॉप से गर्म हवा को बाहर निकालता है। इससे लैपटॉप कूल बना रहता है।

PORTRONICS CAR POWER III
अब रोजमर्रा की जिंदगी में हम कई डिवाइस कैरी करने लगे हैं। ऐसे में डिवाइसेज को चार्ज करने के लिए मल्टीपल पोट्र्स की जरूरत भी पड़ती है। वे लोग जो रोजाना अपनी कार में काफी देर तक ट्रैवल करते हैं, उनके लिए कार चार्जर काफी उपयोगी हो सकता है। पोट्र्रोनिक्स का यह कार चार्जर चार्जिंग के लिए 4 यूएसबी पोट्र्स ऑफर करता है। इसमें 1.5 मीटर की केबल है।

MI VR PLAY
आजकल ऑफलाइन और ऑनलाइन बाजार में सैकड़ों वीरआर हेडसेट्स उपलब्ध हैं। लेकिन एमआई वीआर प्ले इस्तेमाल करेंगे तो इसकी शानदार बिल्ट क्वॉलिटी के दीवाने हो जाएंगे। इस हेडसेट पर आराम और मजबूती के लिए लायरा कवर लगा है। 5.7 इंच स्मार्टफोन्स तक को सपोर्ट करता है।

PHOTRON FL100
अब कई ब्रांड्स ने सेल्फी लवर्स के लिए फोन के फ्रंट में एलईडी फ्लैश जोडऩा शुरू कर दिया है। फोन में इस फीचर की कमी हैै तो इसे जोड़ सकते हैं। फोटरॉन एफएल 100 छोटा फ्लैश मॉड्यूल है। इसमें 16 एलईडी हैं। इसमें तीन स्तर की एडजेस्टेबल ब्राइटनेस है। इसेे फोन के 3.5 एमएम पोर्ट में सेल्फी और इमरजेंसी टॉर्च के लिए फिक्स कर सकते हैं।

POPSOCKETS
यह दो चीजों का कॉम्बिनेशन है- एक पॉप क्लिप और एक माउंट। पॉप क्लिप आपके फोन के पीछे चिपक जाती है और इसे ग्रिप, स्टैंड या हेडफोन केबल ऑर्गनाइजर के रूप में काम में लिया जा सकता है। माउंट को किसी भी सरफेस जैसे आपकी डेस्क या आपकी कार में आसानी से चिपकाया जा सकता है और पॉप क्लिक इसके अनुरूप फिट हो जाती है। इससे आप अपने स्मार्टफोन को कहीं भी माउंट कर सकते हैं। आप इसे अलग-अलग रंगों और डिजाइन्स में ले सकते हैं। आप अपनी जरूरत के मुताबिक पॉप क्लिप को अलग से भी खरीद सकते हैं। इससे आपका फोन काफी उपयोगी बन जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो