script

आज कल के बच्चों में पाए जाने वाली इस गंभीर बीमारी को …इस फल से कर सकते हैं चुटकियों में दूर

locationनई दिल्लीPublished: Apr 01, 2019 05:48:57 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

तनाव में घिरे रहते हैं आजकल छोटे बच्चें
इस फल को खाने से कम होगा तनाव
अखरोट खाने वाले लोगों में तनाव 26 प्रतिशत कम पाया गया

tension

आज कल के बच्चों में पाए जाने वाली इस गंभीर बीमारी को …इस फल से कर सकते हैं चुटकियों में दूर

नई दिल्ली : रोज मर्रा के जिंदगी में जीवन में किसी ना किसी को बीमारी है। इस बीमारी से ना बड़े बच पाएं हैं और ना ही छोटे बच्चे।एेसी गंभीर बीमारी है, तनाव। जिसके लिए लोग कुछ भी करने को तैयार रहते हैं।
आपकों बता दें कि अमेरिका में किए गए एक अध्ययन के मुताबिक अखरोट खाने से तनाव का खतरा कम हो जाता है और एकाग्रता का स्तर बेहतर होता है। वहीं कैलिफॉर्निया विश्वविद्यालय के शोधार्थियों ने अखरोट खाने वाले लोगों में तनाव 26 प्रतिशत कम पाया गया है, जबकि इस तरह की अन्य चीजें खाने वालों में तनाव का स्तर आठ प्रतिशत कम पाया है।
क्या वाकई भूत होते हैं या फिर दिमाग का है भ्रम….जाने क्या है कारण

यह अध्ययन न्यूट्रेंट जर्नल में प्रकाशित पुस्तक में है जिसमें अखरोट खाना शरीर में ऊर्जा बढ़ती है और एकाग्रता बेहतर हो जाता है। विश्वविद्यालय के प्रमुख शोधार्थी लेनोर अरब ने एक अध्ययन का हवाला देते हुए बताया कि अध्ययन में शामिल किए गए छह में से हर एक वयस्क जीवन में एक समय पर तनाव से घिरा रहता है।
कूड़े को इक्कठा करने को हुए लोग बावले, यहां मिल रहा है भारी डिस्काउंट

इससे बचने के लिए किफायती उपायों की जरूरत है जैसे कि खान-पान में बदलाव करना। अरब ने बताया कि अखरोट पर शोध पहले हृदय रोगों के संबंध में किया गया है और अब इसे अवसाद के लक्षण से संबद्ध कर देखा जा रहा है। इस अध्ययन में 26,000 से अधिक अमेरिकी वयस्कों को शामिल किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो