Twitter कर रहा है तूफान की जानकारी आसानी से देने वाले ट्वीट का परीक्षण

Twitter ने डायरेक्ट मैसेज भेजने के लिए पहले ही अपने 32.8 करोड़ से ज्यादा यूजर्स के लिए 140 शब्दों की सीमा खत्म कर दी है।

By: जमील खान

Published: 11 Sep 2017, 10:35 PM IST

सैन फ्रांसिसको। माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर कथित रूप से एक ऐसे फीचर का परीक्षण कर रहा है, जो यूजर्स को तूफान के बारे में जानकारी साझा करने के लिए 'ट्वीटस्टोर्म' तेजी से और आसानी से करने की सुविधा देगा। 'ट्वीटस्टोर्म' ट्वीट की एक सीरिज होती है जो यूजर्स जानकारी देने के लिए साझा कर सकते हैं। एनगैजेट में सोमवार को छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक एक यूजर्स ने एक छुपे हुए प्रायोगिक 'ट्वीटस्टोर्म' फीचर को ट्विटर के एंड्रायड एप में ढूंढ निकाला है, जो इस प्रक्रिया को काफी आसान बना देता है।

रिपोर्ट में कहा गया, इस सुविधा के तहत एक बार में थोड़ा-थोड़ा ट्वीट करने की बजाए आप सबकुछ एक ही बार में लिख सकेंगे और एक बार में साझा कर सकेंगे। ट्विटर ने हालांकि इस फीचर पर कोई प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया है, जो कि अभी सार्वजनिक रूप से उपलब्ध नहीं हुआ है।

ट्विटर ने डायरेक्ट मैसेज भेजने के लिए पहले ही अपने 32.8 करोड़ से ज्यादा यूजर्स के लिए 140 शब्दों की सीमा खत्म कर दी है। ट्विटर हालांकि एक सार्वजनिक मंच है, लेकिन डायरेक्ट मैसेज से आप किसी के साथ निजी संवाद स्थापित कर सकते हैं। कंपनी ने पिछले साल कहा था कि उसने फोटोज, वीडियोज और जीआईएफ एनीमेशन को 140 कैरेक्टर की सीमा में गिनना बंद कर दिया है।

 

तूफान के वीडियो पर व्हाइट हाउस के ट्वीट गलत
वाशिंगटन। फ्लोरिडा में तूफान इरमा ने कहर ढाना शुरू कर दिया है। इस बीच व्हाइट हाउस के सोशल मीडिया डायरेक्टर डेन स्केविनो ने एक वीडियो ट्वीट कर कहा कि मियामी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पानी जमा हुआ था, जिसे केवल हवाईअड्डा प्रबंधन द्वारा ही ठीक किया जा सकता है। सीएनएन की खबरों के मुताबिक, स्केविनो ने रविवार को वह गलत पोस्ट हटा दिया, तूफान इरमा के कई प्रत्यक्ष ट्वीटों में कहा गया कि यह वीडियो वह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उपराष्ट्रपति माइक पेंस से साझा कर रहे थे।

स्केविनो ने ट्वीट किया, और पानी भरे एयरपोर्ट वाले वीडियो को उसमें जोड़ते हुए कहा, राष्ट्रपति रियलडॉनाल्ड ट्रंप और वीपी पेंस के साथ सोशल मीडिया पर तूफान इरमा को साझा कर रहा हूं। यह है मियामी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा। सुरिक्षत रहें।

मियामी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे ने ट्वीट पर प्रतिक्रिया जाहिर की और कहा, यह वीडियो मयामी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का नहीं है। स्केविनो ने अपनी गलती स्वीकार की और ट्वीट को हटाकर हवाईअड्डे को वापस जवाब दिया।

स्केविनो ने लिखा, धन्यवाद! मुझे 100 से भी ज्यादा वीडियो और फोटो जनता द्वारा प्राप्त हो रहे हैं। सभी को सूचित करने के प्रयास के तहत मैंने जो साझा किया--अब हटा दिया है।

सुरक्षित रहें। सीएनएन ने हवाईअड्डे के हवाले से कहा, धन्यवाद, डैन। स्केविनो, ट्रंप के अभियान में एक पूर्व सहयोगी रह चुके हैं और फिलहाल व्हाइट हाउस के सोशल मंीडिया के अध्यक्ष हैं। उन्हें अक्सर राष्ट्रपति की ट्विटर फीड में उनके पक्ष में देखा जाता है।

जमील खान
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned