scriptWhatsApp ने स्टेटस फीचर में रंग जोड़े | WhatsApp adds colour in status feature | Patrika News

WhatsApp ने स्टेटस फीचर में रंग जोड़े

Published: Aug 23, 2017 04:15:00 pm

अब यूजर्स ‘स्टेटस’ अपडेट्स को वाट्स एप फॉर दे वेब पर भी देख सकेंगे।

WhatsApp

WhatsApp

नई दिल्ली। अपने स्टेटस फीचर को और दिलचस्प बनाते हुए फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी वाट्सएप ने मंगलवार को एक अपडेट जारी किया, जो इसके 25 करोड़ मासिक उपयोगकर्ताओं को सृजनात्मक टेक्स्ट-आधारित ‘स्टेटस’ अपडेट्स साझा करने की सुविधा देगा। वाट्सएप ने एक बयान में कहा, टेक्स्ट-आधारित अपडेट फीचर आपको अपने संपर्कों को मजेदार और व्यक्तिगत तरीके से अपडेट करने की सुविधा देती है। टेक्स्ट स्टेटस को कस्टमाइज करने के लिए उपभोक्ता किसी विशेष फोंट या बैंकग्राउंड रंग को चुन सकते हैं और लिंक भी जोड़ सकते हैं।

यह नया फीचर आईफोन और एंड्रायड फोन के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा अब यूजर्स ‘स्टेटस’ अपडेट्स को वाट्स एप फॉर दे वेब पर भी देख सकेंगे। यूजर्स यह भी नियंत्रित कर सकते हैं कि कौन उनके ‘स्टेटस’ अपडेट को देखेगा, इसे वाट्सएप के प्राइवेसी सेटिंग्स में जाकर चुना जा सकता है। यूजर्स अपने मित्र के ‘स्टेटस’ अपडेट का जवाब भी दे सकेंगे, जिसके बाद वाट्सएप चैट में यूजर के थंबनेल के साथ एक मैसेज चला जाएगा।

 

एप्पल ने आईओएस 11 का ‘बीटा 7’ संस्करण जारी किया
सैन फ्रांसिसको। प्रौद्योगिकी दिग्गज एप्पल ने अपने ऑपरेटिंग सिस्टम ‘आईओएस 11’ का ‘बीटा 7’ संस्करण डेवलपर्स के लिए लांच किया है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यह उन डेवलपर्स को उपलब्ध होगा, जो नए बीटा संस्करण, डेवलपर टूल्स और सामग्री को हासिल करने के लिए सालाना 99 डॉलर का भुगतान करते हैं। नए संस्करण को उन डिवाइसों की सेटिंग्स से हासिल किया जा सकता है जो पहले से ही आईओएस 11 पर चल रहे हैं।

डेवलपर्स के अलावा सामान्य यूजर्स भी इस अपडेट को मुफ्त पब्लिक बीटा प्राोग्राम में शामिल होकर हासिल कर सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया कि इसके अलावा ‘वॉचओएस 4’ और ‘टीवी ओएस11’ का भी बीटा अपडेट जारी किया गया है।

आईओएस 11 को कुछ हफ्तों बाद ही जारी किया जाना है। एप्पल ने उससे पहले नए फीचर्स को कई सारे ‘हाऊ-टू’ वीडियो के माध्यम से बताना शुरू कर दिया है, जो उसके आगामी आईपैड में भी होगा। जून की शुरुआत में एप्पल ने वल्र्डवाइड डेवलपर्स कांफ्रेंस (डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी) 2017 में आईओएस 11 का अनावरण किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो