scriptकल से इन फोन में नहीं चलेगा WhatsApp, इस लिस्ट में कहीं आपका मोबाइल भी तो नहीं | whatsapp will be block in these smartphones from nov 1 | Patrika News

कल से इन फोन में नहीं चलेगा WhatsApp, इस लिस्ट में कहीं आपका मोबाइल भी तो नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Oct 31, 2021 05:47:35 pm

Submitted by:

Nitin Singh

कल अपडेट होने के बाद WhatsApp कई स्मार्टफोन में काम नहीं करेगा। भारत में WhatsApp के लाखों यूजर्स हैं, ऐसे में प्लेटफॉर्म में इस अपडेट के बाद लाखों यूजर्स प्रभावित होंगे।

whatsapp will be block in these smartphones from nov 1

whatsapp will be block in these smartphones from nov 1

नई दिल्ली। अगर आप भी WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल, WhatsApp में कल यानि 1 नवंबर को एक अपडेट होने वाला है। इसके बाद कई स्मार्टफोन में यह सोशल मैसेजिंग ऐप काम नहीं करेगा। भारत में WhatsApp के लाखों यूजर्स हैं, ऐसे में प्लेटफॉर्म में इस अपडेट के बाद लाखों यूजर्स प्रभावित होंगे।
यूजर्स को खरीदना पड़ेगा नया मोबाइल
जानकारी के मुताबिक WhatsApp के नए अपडेट से पुराने फोन या ऑपरेटिंग सिस्टम में ये ऐप नहीं चलेगा। ऐसे में प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते रहने के लिए यूजर्स को या तो अपने फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट करना होगा या या उन्हें नया फोन खरीदना पड़ सकता है। बताया गया कि ज्यादातर पुराने फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम लेटेस्ट में अपडेट नहीं हो पाएगा, ऐसे में कई यूजर्स को WhatsApp का इस्तेमाल करने के लिए नया मोबाइल ही खरीदना पड़ेगा।
किन फोन में नहीं चलेगा WhatsApp
खास बात यह है कि WhatsApp में इस अपडेट के बाद सिर्फ एंड्रॉयड फोन ही नहीं बल्कि दूसरे ऑपरेटिंग सिस्टम जैसे आईफोन को भी प्रभावित करेगा। बता दें कि इस अपडेट के बाद प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने के लिए एंड्रॉयड फोन का iOS 4.1 या उससे ज्यादा होना चाहिए। वहीं आईफोन iOS 10 या उससे अधिक वर्जन पर होना चाहिए।
अगर बात करें कि WhatsApp किन फोन में नहीं चलेगा तो उसके लिए यूजर्स WhatsApp FAQ सेक्शन में जाकर उन ऑपरेटिंग सिस्टम की लिस्ट चेक कर सकते हैं। इन ऑपरेटिंग सिस्टम में एंड्रॉयड 4.0.3 आइस क्रीम सैंडविच, आईओएस 9 और काईओएस 2.5 शामिल हैं।
यह भी पढ़ें

कोरोना से ठीक हो चुके लोगों में थकान की समस्या, रिसर्च में सामने आई ये वजह

बताया गया कि आईफोन की बात करें तो iPhone 6S, iPhone 6S Plus, Apple iPhone SE में WhatsApp नहीं चलेगा। इसके साथ ही Samsung Galaxy Trend Lite, Galaxy SII, Galaxy Trend II, Galaxy S3 mini, Galaxy Core, Galaxy Xcover 2 और Galaxy Ace 2 में यूजर प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। वहीं एलजी, ZTE और Huawei के कई मॉडलों में WhatsApp नहीं चल सकेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो