1600 आवास बनाने थे, बना दिए 2328

1600 आवास बनाने थे, बना दिए 2328

Manoj Awasthi | Publish: Aug, 29 2018 08:29:06 AM (IST) Sehore, Madhya Pradesh, India

जिपं को मिलेंगे तीन लाख और पांच जनपद पंचायतों को दो-दो लाख रुपए

सीहोर. जिला पंचायत सीहोर को राज्य स्तरीय उत्कृष्टता पुरस्कार के लिए चयन किया गया है। यह पुरस्कार प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में माह अगस्त तक निर्धारित लक्ष्य से अधिक आवास निर्मित करने पर मिलेगा। योजना अंतर्गत जिले को माह अगस्त में 16 00 आवास पूर्ण करने का लक्ष्य दिया गया था, जिसे 16 अगस्त को ही अर्जित कर जिला पंचायत सीहोर ने यह उपलब्धि हासिल कर ली है।

 

इस माह में अभी तक जिले में कुल 2328 आवास बन चुके हैं जो कि निर्धारित लक्ष्य का 145 प्रतिशत है। राज्य स्तर से इस योजना अंतर्गत माह अगस्त तक निर्धारित लक्ष्य प्राप्त करने वाली सभी जिला पंचायतों और जनपद पंचायतों को उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित करने की घोषणा अतिरिक्त मुख्य सचिव ग्रामीण विकास विभाग ने की थी। अगस्त माह में प्रदेश में कुल पांच जिला पंचायतों ने यह उपलब्धि हासिल की है, जिनमें सीहोर जिला चौथे नंबर पर है।

पुरस्कार स्वरूप जिला पंचायत सीहोर को तीन लाख रुपए तथा जिले की जनपद पंचायतों यथा सीहोर, आष्टा, इछावर, बुदनी और नसरूल्लागंज को 2-2 लाख रुपए प्राप्त होंगे। ज्ञात रहे कि इस साल जिला पंचायत को ९५६० आवासों को लक्ष्य दिया गया है। इमसें से २३२८ आवास पूर्ण हो चुके हैं, वहीं पिछले साल के १४०५६ आवासों का भी लक्ष्य पूरा हो चुका है।

प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रभारी अधिकारी योगेन्द्र राय ने जिले की इस उपलब्धि का श्रेय कलेक्टर तरुण कुमार पिथोड़े और जिला पंचायत सीइओ अरुण कुमार विश्वकर्मा के नेतृत्व को दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए जिले के सभी जनपदों के सीइओ और ब्लॉक समन्वयकों के साथ-साथ समस्त पंचायतों के सरपंच, सचिव और ग्राम रोजगार सहायकों की मेहनत का परिणाम है।

सलाहकार समिति की बैठक 30 को
सीहोर. नेहरू युवा केन्द्र संगठन जिला युवा समन्वयक राजेश मिश्रा ने बताया कि नेहरू युवा केन्द्र की जिला स्तरीय सलाहकार समिति की बैठक का आयोजन 30 अगस्त को कलेक्टर तरुण कुमार पिथोड़े की अध्यक्षता में की जाएगी। बैठक में सत्र 2018 -19 के वार्षिक कार्य योजना पर चर्चा की जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned