scriptसमृद्धि-खुशहाली, ऐश्वर्य से परिपूर्ण रहेगा 2020 | 2020 will be full of prosperity and prosperity | Patrika News

समृद्धि-खुशहाली, ऐश्वर्य से परिपूर्ण रहेगा 2020

locationसीहोरPublished: Jan 01, 2020 01:17:34 pm

Submitted by:

Anil kumar

अधिकारी, जनप्रतिनिधि, शिक्षाविदों ने पत्रिका को बताई अपनी कार्ययोजना

नववर्ष 2020

नववर्ष 2020

सीहोर।
साल 2019 की विदाई के साथ बुधवार यानी आज से नववर्ष 2020 का आगाज हुआ है। इस वर्ष हर किसी ने कुछ अच्छा और बेहतर करने की उम्मीद की है। इसे लेकर लक्ष्य निर्धारित किया है तो किसी ने कार्ययोजना बनाई है। उसी आधार पर सभी ने आगे बढऩे की रणनीति बनाई है। अफसर, नेता, जनप्रतिनिधि, छात्र सहित नौकरी पेशा वर्ग एक नया टॉरगेट लेकर चल रहा हंै जिससे कि नया हो।

नए साल में अब सरकार की जनहितैषी योजना का सरकारी अफसर सफल क्रियान्वयन को लेकर अपनी प्रतिबद्धता तय करने पर फोकस कर रहे हैं। जबकि छात्रों ने पिछले साल की अपेक्षा इस साल परीक्षा के रिजल्ट को सुधारने को लेकर पढ़ाई की योजना तैयार की है। नववर्ष 2020 में जनप्रतिनिधियों ने समाज में भय और भ्रष्टाचार मुक्त वातावरण बनाने का प्रण लिया है तो व्यापारी समय पर टैक्स जमा कराने की बात कह रहे हैं। नए साल में सबका यह संकल्प पूरा हुआ तो पूरा दृश्य ही बदल जाएगा। इसका फायदा जनता को मिलेगा।

उम्मीदे जो रह गई अधूरी…
– शहर से निकले पुराने भोपाल इंदौर हाइवे पर 43 करोड़ रुपए की लागत से बन रहा है। फिलहाल इस सड़क के बीच में बनने वाले डिवाइडर सहित अन्य काम नहीं हुआ है। इसके पूरी तरह से बनने के बाद हजारों लोगों की आवाजाही पूरी तरह से आसान हो जाएगी।
– चंदेरी के पास उद्योग स्थापित करने फैक्ट्री बनने का काम चल रहा है। यह भी अभी अधूरा है। इस फैक्ट्री के तैयार होने के बाद सैकड़ों युवाओं को रोजगार की उम्मीद है। फिलहाल अभी वह सिर्फ उम्मीद पर ही कायम बने हुए हैं। युवाओं का कहना है कि फैक्ट्री खुलती है तो काफी फायदा मिलेगा।
– आष्टा शहर का जलसंकट दूर करने नगर पालिका सीधे रामपुरा डैम से आष्टा तक पाइप लाइन बिछा रही है। कई महने पहले इसका काम शुरू हुआ था, लेकिन यह अब तक पूरा नहीं हुआ है। यह काम पूरा होता तो आष्टा नगर की 80 हजार से अधिक आबादी को इसका ज्यादा से ज्यादा फायदा मिलता।
नए साल से यह उम्मीद…
– शेरपुर में मैकेनिक नगर स्थापित होना है जिसका पिछले दिनों प्रभारी मंत्री आरिफ अकिल ने भूमिपूजन किया था। उम्मीद है कि यह कार्य इस वर्ष पूरा हो जाएगा।
– नगर पालिका महिलाओं को स्वयं का रोजगार स्थापित करने शहर में जिला सहकारी बैंक के पास महिला मार्केट बना रही है। इसके बनने के बाद महिलाओं को दुकान आवंटित कर दी जाएगी। जिसमें वह दुकान खोलकर रोजगार कर सकेंगी।
– हनुमान फाटक के पास सीवन नदी में पुल बनने का काम करीब पूरा हो गया है। एक तरफ सिर्फ एप्रोच रोड बनना ही बाकी है। नए साल में यह पूरा होने के बाद लोगों की आवाजाही आसान हो जाएगी।
क्या बोले अफसर,जनप्रतिनिधि, किसान शिक्षाविद…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो