कोविड केयर सेंटर से पहली बार 23 कोरोना पॉजिटिव स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज

जिले में 6 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, एक्टिव मरीज की संख्या 151 पर पहुंची

By: Kuldeep Saraswat

Published: 03 Aug 2020, 12:49 PM IST

सीहोर. कोरोना संक्रमित के साथ स्वस्थ होने वाले व्यक्तियों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। जिले में रिकवरी रेट 44.52 प्रतिशत तक पहुंच गया है। रविवार को रक्षा बंधन से एक दिन पूर्व 23 कोरोना पॉजिटिव स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। अब सोमवार को जो लोग डिस्चार्ज होंगे, उनकी संख्या 25 से भी ज्यादा बताई जा रही है। जिले में अभी तक 130 कोरोना पॉजिटिव स्वस्थ होकर कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज हुए हैं।

सीएमएचओ डॉ. सुधीर डेहरिया ने बताया कि रविवार को 6 व्यक्तियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है, जिसमें सीहोर के इंग्लिशपुरा क्षेत्र से 2, इछावर के वार्ड नंबर 5 से 3 व श्यामपुर विकासखण्ड के ग्राम सुआखेड़ी से 1 व्यक्ति पॉजिटिव मिला है। पॉजीटिव एक्टिव कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की संख्या 151 हो गई है। कोविड केयर सेंटर से सीहोर के 13, नसरूल्लागंज के 6, इछावर के 4 व्यक्तियों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है। जिले में 11 कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। रविवार को फिर से 17 व्यक्तियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, जिसमें 11 सीहोर से और छह इछावर के हैं, जिले में कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की संख्या 292 है। अब तक 4919 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, जिसमें से 4099 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 499 सैंपल की रिपोर्ट लंबित हैं।

कंटेनमेंट एरिया के लिए जागरुकता रथ रवाना
सीहोर शहरी क्षेत्र के कंटेनमेंट एरिया में जागरुकता लाने के लिए रविवार को सीएमएचओ डॉ. सुधीर डेहरिया ने हरी झंडी दिखाकर एक रथ शहर के लिए रवाना किया। यह जागरुकता रथ शहर के कोरोना प्रभावित क्षेत्र स्वदेशनगर, गुलजारी का बगीचा, गंज, मंडी, चाणक्यपुरी, ब्रह्मपुरी, कस्बा, नेहरू नगर, तिलक पार्क, इंग्लिशपुरा, देव नगर, गुलाब विहार, इंदौर नाका, जमशेदनगर, मेवातपुरा, पल्टन एरिया, सुभाष नगर, रेलवे स्टेशन, बड़ी ग्वालटोली, दिवानबाग, प्रेमनगर, डांगी स्टेट, दुर्गा कालोनी में कोविड -19 की सावधानी और बचाव से संबंधित प्रचार-प्रसार करेगा। ऑडियो संदेश के साथ पाम्पलेट का वितरण किया गया जाएगा। जागरुकता रथ को रवाना करते समय जिला चिकित्सालय सीहोर के आरएमओ डॉ. सुधीर श्रीवास्तव, चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रशांत श्रीवास्तव, जिला मीडिया सलाहकार शैलेश कुमार, चिकित्सा अधिकारी डॉ. अशोक मालवीय, प्रेरक कचरूलाल सूर्यवंशी आदि मौजूद थे।

 

 

कोरोना सख्ती : मास्क और सोशल डिस्टेंस अनिवार्य
रक्षाबंधन के त्योहार को लेकर पुलिस की तरफ से जिलेवासियों से मास्क और सोशल डिस्टेंस के नियम का पालन करते हुए त्योहर मनाने की अपील की गई है। एएसपी समीर यादव ने कहा कि त्योहार पर हम सभी इधर-उधर अपने परिवार, रिश्तेदार और दोस्त के यहां मिलने जाते हैं। त्योहार को देखते हुए लॉकडाउन में छूट दी गई है, लेकिन धारा 144 अभी भी लगी हुई है। कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के लिए लोग इधर-उधर नहीं जाएं। मास्क और सोशल डिस्टेंस के नियम का पालन करते हुए रक्षा बंधन का तैयार मनाए। एडीएम वीके चतुर्वेदी ने कहा कि सोशल डिस्टेंस और मास्क की अनिवार्यता को नजरअंदाज करने पर कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। अपनी सुरक्षा और असुविधा से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस और मास्क के नियम का पालन किया जाए।

Kuldeep Saraswat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned