scriptआधी रात को मंडी फ्रीगंज में भीषण आग, शहर में अफरा-तफरी | A severe fire in Sehore | Patrika News

आधी रात को मंडी फ्रीगंज में भीषण आग, शहर में अफरा-तफरी

locationसीहोरPublished: May 25, 2019 11:36:52 am

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

लकड़ी के पीठा में रात करीब 11.30 बजे अचानक लगी आग, व्यापारी के दो मंजिल मकान को लिया चपेट में

sehore

आधी रात को मंडी फ्रीगंज में भीषण आग, शहर में अफरा-तफरी

सीहोर. आधी रात को सीहोर कृषि उपज मंडी के फ्री गंज क्षेत्र में अचानक भीषण आग लग गई। लकड़ी के पीठा में लगी आग ने पास में बने एक व्यापारी के दो मंजिल मकान का चपेट में ले लिया। आग इतनी भीषण है कि चार जगह की फायर ब्रिगेड पहुंचने के बाद भी काबू नहीं पाया जा सका है। आग पर काबू पाने के प्रयास किए जा रहे हैं। आग के कारण सीहोर शहर के मंडी क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया है। सुरक्षा की दृष्टि से नगर पालिका और पुलिस का अमला मौके पर पहुंच गया है। पुलिस आसपास के मकानों को खाली कराया।

sehore

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रात करीब 11.30 बजे फ्रीगंज में दुर्गा मंदिर के सामने स्थित व्यापारी सुरेश राठौर के लकड़ी के पीठा में अचानक आग लग गई। आग एक पीठा से दूसरे और फिर तीसरे से होते हुए दो मंजिल मकान तक पहुंच गई। आग की भीषण लपटों को देख राठौर का परिवार को मकान से बाहर निकल आया, लेकिन कुछ ही देर में आग ने पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया। भीषण आग पर काबू पाने के लिए तत्काल नगर पालिका सीहोर से फायर ब्रिगेड बुलाई। सीहोर की दो फायर ब्रिगेड आग पर काबू नहीं पा सकीं तो तत्काल एक फायर ब्रिगेड इछावर नगर पंचायत से बुलाई गई, इसके बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका तो फिर बैरागढ़ और भोपाल से पांच दमकल सीहोर बुलाई गई। आठ दमकल ने आग पर काबू पाने के लिए करीब पांच घंटे की मशक्कत की, तब कहीं रात एक बजे के बाद आग पर काबू पाया जा सका है।

sehore

सुरक्षा के लिए मकान कराए खाली
सुरक्षा के लिए पुलिस और नगर पालिका का अमला मौके पर पहुंच गया था। आग की भीषण लपटों को देख एएसपी समीर यादव और नगर पालिका सीएमओ अमरसत्य गुप्ता ने तत्काल आसपास के मकानों को खाली कराने के निर्देश दिए। पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से तत्काल आसपास के तीन-चार मकानों को खाली कराया। आग के कारण रातभर मंडी क्षेत्र में अफरा-तफरी का महौल बना रहा है। आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन रात में व्यापारी के मकान से निकलीं आग की लपटों के कारण मंडी क्षेत्र के लोग अभी भी भयभीत हैं।

सबकुछ बर्बाद, करोंड़ों का नुकसान
भीषण आगजनी में व्यापारी सुरेश राठौर का सबकुछ बर्बाद हो गया है। आग की चपेट में मंडी क्षेत्र की बिजली लाइन आने से रातभर अंधेरा छाया रहा है। सुबह बिजली कंपनी के कर्मचारी लाइन को ठीक करने पहुंच गए हैं, लेकिन यहां का जनजीवन अभी भी सामान्य नहीं हो सका है। आसपास के लोग अभी भी परेशान हैं। बताया जा रहा है कि सुबह भी राख के ढ़ेर से धुंआ निकल रहा था, जिसे लेकर तीन दमकल पानी डाला गया है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो