प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण तो व्यापारियों ने ऐसे किया विरोध, जानिए क्या है मामला...

Deepesh Tiwari

Publish: Nov, 15 2017 12:29:47 (IST)

Sehore, Madhya Pradesh, India
प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण तो व्यापारियों ने ऐसे किया विरोध, जानिए क्या है मामला...

मुहिम में गरीबों के साथ पक्के अतिक्रमण भी हटाएं, व्यापारियों का किया सामान जब्त, दुकानों से जब्त की आधा क्विंटल पॉलीथिन

सीहोर। स्वच्छता अभियान के तहत सब्जी मंडी पहुंचा अमला अतिक्रमण दल में तब्दील हो गया। अतिक्रमण दल ने बाजार क्षेत्र से अतिक्रमण हटाया। सड़क पर दुकान लगाने वाले व्यापारियों का सामान भी जब्त किया। साथ ही छापामार कार्रवाई में कई दुकानों से आधा क्विंटल से अधिक पॉलीथिन भी अमले ने जब्त की।

 

कार्रवाई के दौरान दुकानदारों ने विरोध कर कहा तह बाजारी के रूप में अवैध वसूली को भी बंद किया जाए। इसके साथ ही पक्के अतिक्रमण को भी हटवाया जाए।

मंगलवार की सुबह एसडीएम राजकुमार खत्री के साथ नपा का अमला सब्जी मंडी व्यवस्थाएं सुधारने पहुंचा था। तभी कुछ व्यापारियों ने बाजार मेंं हो रहे अतिक्रमण से परेशानी होने की बात कही थी। इसके बाद अतिक्रमण मुहिम शुरू की गई। मुहिम के तहत सब्जी मंडी, नमक चौराहा, गांधी रोड बादशाह मार्केट में अतिक्रमण कर दुकान के सामने सड़क पर लोहे की टेबल जमाकर समान रखने वाले दुकानदारों के सामान को जब्त किया गया। प्रशासन ने इस दौरान व्यवसाइयों को चेतावनी देते हुए कहा कि आगे से ऐसा करने वालों पर जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की जाएगी।

 

बताओ पालीथिन किससे लेते हो

अतिक्रमण मुहिम के दौरान दुकानों पर पॉलीथिन के लिए छापामार कार्रवाई की गई। अमले ने सब्जी मंडी के सामने एक दुकान से पॉलीथिन जब्त की गई। दुकानदार से पूछा तुम कहा से खरीदते है। बता दोगे तो जुर्माना नहीं भरना पड़ेगा। इस शर्त पर दुकानदार ने नमक चौराहे की एक दुकान बता दी। जब वहा छापा मारा तो किराना दुकानदार ने तीसरी दुकान बताई। तीनों दुकानों से करीब आधा क्विंटल से अधिक पॉलीथिन जब्त की।

तह बाजारी की जाए बंद

अतिक्रमण कार्रवाई के दौरान कई व्यापारियों ने विरोध भी किया था। धर्मेन्द्र चौरसिया, आंनद वर्मा, गोविंद गिरोठिया, हेमंत वर्मा, गणेश परिहार ने कहा की हम सड़क पर सामान नहीं रखते है, इसके बाद भी नपा हमसे तय बाजारी वसूलती है। हम सामान नहीं रखेगें आप अपनी तय बाजारी बंद करवाए।

पक्के अतिक्रमण को भी सख्ती से हटाएं

अतिक्रमण मुहिम के दौरान लोगों ने कहा कि गरीबों पर प्रशासन डंडा चला देता है। बाजार में कइयों ने पक्के अतिक्रमण बना रखे हैं, इन्हें सख्ती से हटाया जाए। मुहिम चलाई जाए तो पक्षपात नहीं होना चाहिए।

इनका कहना है

अभी समझाइश देकर सामान जब्त किया गया है। इसके बाद भी व्यापारी सड़कों पर दुकानें लगाते हैं तो उन पर जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी।

सुधीर कुमार सिंह, सीएमओ

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned