आरक्षक पर हमले के बाद एक्शन में प्रशासन, 200 डंपर रेत जब्त

सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर में आरक्षक पर रेत माफिया के ट्रेक्टर चढ़ाने के बाद एक्शन में आया प्रशासन, गांव में किया गया रेत का बड़ा स्टाक जब्त..

By: Shailendra Sharma

Published: 01 Aug 2020, 03:54 PM IST

सीहोर. सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर के छिपानेर में अवैध उत्खनन कर स्टॉक की गई 200 डंपर रेत जब्त की गई है। इस रेत को नर्मदा नदी से अवैध रूप से निकालकर गांव में स्टॉक कर रखा गया था। जिसे प्रशासन की टीम ने जब्त कर लिया है। मध्यप्रदेश में नर्मदा नदी में एनजीटी ने खनन पर रोक लगा रखी है इसके बावजूद नर्मदा नदी से लगातार रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है।

 

sehore_2.jpg

करीब 200 डंपर रेत जब्त
नर्मदा नदी से अवैध तरीके से रेत उत्खनन कर सिहोर के छिपानेर गांव में स्टॉक की गई थी जब प्रशासनिक अमले को इस बात की जानकारी मिली तो माईनिंग ऑफिसर राजेन्द्र परमार,माईनिंग इंस्पेक्टर संतोष सूर्यवंशी, नसरुल्लागंज एसडीएम ,तहसीलदार, एसडीओपी, थानाप्रभारी पुलिस बल गांव पहुंचा और अवैध रेत के स्टाक को जब्त किया। जो रेत जब्त की गई है वो 200 डंपर से ज्यादा बताई जा रही है। बता दें कि शुक्रवार को रेहटी के जहाजपुरा घाट के पास अवैध उत्खनन रोकने गई पुलिसटीम पर रेत माफिया के हमले के बाद प्रशासन में हरकत में आया है। शुक्रवार को रेत उत्खनन रोकने पहुंची सलनकनपुर पुलिस के एक आरक्षक पर रेत माफिया ने रेत से भरा ट्रेक्टर चढ़ा दिया था जिससे उसके दोनों पैरों में गंभीर चोट आई है और अस्पताल में इलाज चल रहा है। इससे कुछ दिन पहले ही सीहोर की ही लाडकुई चौकी के पास रेत माफियाओं ने वर्चस्व की लड़ाई को लेकर फायरिंग भी की थी। इन घटनाओं के बाद देर से ही सही लेकिन प्रशासन की नींद खुल गई है और उसने रेत के इस बड़े स्टॉक को जब्त किया है लेकिन गांव से सिर्फ रेत का स्टॉक मिलना और किसी रेत माफिया का न पकड़ा जाना भी सवाल खड़े कर रहा है। खबरें हैं कि प्रशासन की कार्रवाई की कार्रवाई की खबर पहले ही लग चुकी थी और इसलिए वो रेत घाट और गांव से पहले ही गायब हो गए।

 

sehore_3.jpg

आधा दर्जन पुलिसकर्मियों के रोकने पर भी नहीं रुका डंपर
सीहोर में रेत माफियाओं की दबंगई की एक और तस्वीर बीती रात सामने आई। आरक्षक पर हुए जानलेवा हमले के बाद पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरु की थी और होशंगाबाद भोपाल तिराहे पर डंपरों को पकड़ने की मुहिम चला रही थी लेकिन रेत माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि करीब आधा दर्जन पुलिसकर्मियों के रोकने के बाद भी रेत से भरे एक डंपर चालक ने डंपर को नहीं रोका। पुलिसकर्मी डंपर के पीछे दौड़ते रह गए और डंपर चालक डंपर को भगा ले गया।

देखें वीडियो-

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned