scriptसीहोर से निर्दलीय रमेश सक्सेना सहित सात उम्मीदवारों के नामांकन खारिज | assembly election 2018 | Patrika News

सीहोर से निर्दलीय रमेश सक्सेना सहित सात उम्मीदवारों के नामांकन खारिज

locationसीहोरPublished: Nov 12, 2018 11:01:59 pm

Submitted by:

Manoj vishwakarma

सीहोर और बुदनी में दो-दो, इछावर में तीन नामांकन फार्म निरस्त, आष्टा में नहीं मिली कोई भी त्रुटि

patrika news

सीहोर से निर्दलीय रमेश सक्सेना सहित सात उम्मीदवारों के नामांकन खारिज

सीहोर. विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को की गई स्कूटनी में सीहोर जिले की चार विधानसभा से सात नामांकन फार्म निरस्त हुए हैं। सीहोर विधानसभा में निर्दलीय उम्मीदवार पूर्व विधायक रमेश सक्सेना, सपाक्स उम्मीदवार रश्मि देवी का नामांकन निरस्त हुआ है, वहीं बुदनी विधानसभा में सपाक्स उम्मीदवार नरेन्द्र सिंह और इछावर में प्रजातांत्रिक समाधान पार्टी के उम्मीदवार मदन लाल का फार्म निरस्त हुआ है। अब चार विधानसभा से ६५ उम्मीदवार मैदान में हैं।
सीहोर और बुदनी में दो-दो नामांकन निरस्त हुए हैं, वहीं इछावर विधानसभा में तीन नामांकन निरस्त किए गए है। आष्टा विधानसभा में सही फार्म सही पाए गए हैं। आष्टा विधानसभा से अभी भी १० उम्मीदवार मैदान में हैं। सीहोर में १२, बुदनी १९ और इछावर विधानसभा में सबसे ज्यादा २४ उम्मीदवार मैदान में हैं।
नामांकन निरस्त होने वाले उम्मीदवार

क्रमांक विधानसभा उम्मीदवार पार्टी
01 सीहोर रमेश सक्सेना निर्दलीय
02 सीहोर रश्मि देवी सपाक्स
03 बुदनी नरेन्द्र सिंह सपाक्स
04 बुदनी मनोज कुमार किसान मजदूर संघर्ष पार्टी
05 इछावर मदन लाल प्रजातांत्रिक समाधान पार्टी
06 इछावर विष्णु वर्मा भाजपा
07 इछावर अनिल मालवीय भाजपा
तैयारियों का लिया जायजा
सोमवार को एक तरफ रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय में नामांकन फार्म की जांच की गई, वहीं दूसरी तरफ सामान्य प्रेक्षकों से अपने-अपने क्षेत्र का दौरा कर चुनाव की तैयारियों को जायजा लिया। जिला निर्वाचन अधिकारी भी दिनभर चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए एक के बाद एक बैठक में व्यस्त रहे। जिला निर्वाचन अधिकारी तरूण कुमार पिथौड़े ने बताया कि चुनाव की तैयारियों को लेकर अमले को सख्त किया जा रहा है। चुनाव के दौरान किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
इधर, मतदान का बहिष्कार की दी चेतावनी

जिले के नसरुल्लागंज रबी सीजन की फसल गेहंू की बोवनी का काम चल रहा है। खेतों की सिंचाई के लिए पानी की जरूरत है। बोवनी के लिए पानी नहीं मिल रहा है, जिसे लेकर किसान नाराज हैं।
सोमवार को किसानों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम एसडीएम राजेश शुक्ला को ज्ञापन देकर चुनाव का बहिष्कार करने की बात कही है। किसानों ने चेतावनी दी है कि बोवनी के लिए पानी नहीं मिला तो वह भूख हड़ताल करेंगे। सोमवार को एसडीएम के पास पहुंचे वासुदेव, इटावाकला, गिलहरी, बडऩगर, बगवाड़ा के आधा सैकड़ा किसानों ने एसडीएम को बताया कि नहरों में पानी नहीं आने के कारण वे बोवनी नहीं कर पा रहे हैं। अल्प बारिश के कारण तालाब और डैम भी खाली हैं। जल स्तर तेजी से नीचे गिर रहा है, जिसकी वजह से बोर सूख रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो