scriptएक इंजीनियर के सामने बिजनेस मेन तो दूसरे का हायर सेकेण्ड्री फेल से मुकाबला | Assembly election 2018 in sehore | Patrika News

एक इंजीनियर के सामने बिजनेस मेन तो दूसरे का हायर सेकेण्ड्री फेल से मुकाबला

locationसीहोरPublished: Nov 11, 2018 11:25:38 pm

Submitted by:

Manoj vishwakarma

भाजपा और कांग्रेस उम्मीदवारों में कई समानता तो कई का नेचर एक-दूसरे से अलग

patrika news

एक इंजीनियर के सामने बिजनेस मेन तो दूसरे का हायर सेकेण्ड्री फेल से मुकाबला

सीहोर. सीहोर जिले की चार विधानसभा सीट बुदनी, इछावर, आष्टा और सीहोर के भाजपा और कांग्रेस उम्मीदवार के शैक्षणिक स्तर और शौक की बात की जाए तो कुछ में बहुत समानता है और कुछ का नेचर एक दूसरे से बहुत अलग है। सीहोर विधानसभा से कांग्रेस के उम्मीदवार सुरेन्द्र सिंह के पास इंजीनियरिंग की डिग्री है, वहीं भाजपा के उम्मीदवार सुदेश राय ने बीबीए की पढ़ाई की है।
आष्टा विधानसभा से कांग्रेस के उम्मीदवार गोपाल सिंह के पास भी इंजीनियरिंग की डिग्री है, वहीं भाजपा उम्मीदवार रघुनाथ मालवीय हायर सेकंडरी फेल हैं। सीहोर में एक इंजीनियर के सामने बिजनेस मेन हैं, वहीं आष्टा में दूसरे इंजीनियर के सामने हायर सेकंडरी फेल है। शपथ पत्र के मुताबिक इछावर विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवार शैलेन्द्र पटेल के पास लॉ की डिग्री है, वहीं भाजपा उम्मीदवार करण सिंह वर्मा ने बीए की पढ़ाई भी पूरी नहीं की है।
सीहोर: महंगी गाडिय़ों की सवारी का शौक

सीहोर विधानसभा से भाजपा उम्मीदवार सुदेश राय, कांग्रेस उम्मीदवार सुरेन्द्र सिंह ठाकुर और निर्दलीय उम्मीदवार उषा सक्सेना ने भी एक समानता है। भाजपा उम्मीदवार सुदेश राय और निर्दलीय उम्मीदवार उषा सक्सेना को महंगी गाडिय़ां बहुत पसंद हैं। सुदेश राय जहां फॉच्र्यूनर की सवार करते हैं वहीं उषा सक्सेना स्कार्पियो और उनके पति रमेश सक्सेना फॉच्र्यूनर की सवारी करते हैं। कांग्रेस उम्मीदवार सुरेन्द्र सिंह ठाकुर के पास वाहन के नाम पर एक ट्रैक्टर-ट्राली है वहीं उनकी पत्नी अर्चना ठाकुर के पास एक जायलो गाड़ी है। सुदेश राय के पास सात लाख रुपए की एक जेसीबी है, वहीं सुदेन्द्र सिंह ठाकुर के पास महंगी वस्तुओं में 40 हजार कीमत का मोबाइल है।
आष्टा: उम्मीदवार पर आपराधिक प्रकरण

आष्टा विधानसभा में भाजपा, कांग्रेस और बसपा उम्मीदवार के बीच मुकाबला होगा। तीन राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों की शिक्षा और शौक का तुलनात्मक अध्ययन किया जाए तो काफी अंतर है। भाजपा उम्मीदवार रघुनाथ मालवीय हायर सेकंडरी फैल हैं, वहीं कांग्रेस उम्मीदवार गोपाल सिंह के पास इंजीनियरिंग की डिग्री है। बसपा उम्मीदवार शैलेष के पास बीएससी की डिग्री है और आपराधिक मामलों में यहां भाजपा-कांग्रेस के उम्मीदवार से आगे हैं। शपथ पत्र के मुताबिक मालवीय का कोई आपराधिक प्रकरण लंबित नहीं है। वहीं गोपाल सिंह पर दो और बसपा उम्मीदवार शैलेष वैद्य पर चार आपराधिक प्रकरण लंबित हैं।
बुदनी: खेती-किसानी के हैं शौकीन

बुदनी विधानसभा से भाजपा के उम्मीदवार शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस उम्मीदवार अरुण यादव में एक बहुत बड़ी समानता है। यादव और चौहान दोनों खेती किसानी के शौकीन हैं। शिवराज सिंह चौहान के पास पत्नी के नाम से ग्राम वैस विदिशा में 12 एकड़ सिंचित भूमि है। यहां पर इन्होंने 3 ग्रीन हाउस, पाली हाउस बना रखे हैं। वहीं अरुण यादव के पास भी 13 हेक्टयर से ज्यादा जमीन है, जिसमें वह खुद खेती करते हैं। इसके अलावा जेवरात पहनने के शौक के मामले में अरुण यादव से शिवराज सिंह चौहान आगे हैं, यादव के पास तीन तौला सोने के जेवरात हैं, वहीं शिवराज सिंह चौहान के पास 96 ग्राम सोने के जेवरात हैं। हां इतना जरूर है कि अरुण यादव के पत्नी डायमंड पहनने की शौकीन है। यादव की पत्नी नम्रता के पास 6 0 ग्राम डायमंड के आभूषण हैं।
इछावर: वर्मा पर 2 तो पटेल पर 9 किलो चांदी

इछावर विधानसभा से भाजपा उम्मीदवार पूर्व राजस्व मंत्री करणसिंह वर्मा और कांग्रेस उम्मीदवार शैलेन्द्र पटेल के भी कुछ शौक एक जैसे हैं। भाजपा-कांग्रेस दोनों के उम्मीदवार सोने-चांदी के जेवरात के बहुत शौकीन हैं। कांग्रेस के पटेल और उनकी पत्नी के पास 950 ग्राम सोने और 9 किलो चांदी के जेवरात हैं। वहीं भाजपा उम्मीदवार करण सिंह वर्मा और उनकी पत्नी के पास 30 ग्राम सोना और दो किलो चांदी के जेवरात हैं। शैलेन्द्र पटेल के पास जिले के सभी उम्मीदवारों से ज्यादा 9 किलो चांदी है। शैक्षणिक स्तर की बात की जाए तो पटेल के पास वकालात की डिग्री है वहीं भाजपा उम्मीदवार वर्मा बीए की पढ़ाईभी पूरी नहीं कर पाए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो