अब शहर में बिना परमिट के नहीं चलेंगे ऑटो, उल्लंघन पर होगी कठोर कार्रवाई, जानिए क्यों...

अब शहर में बिना परमिट के नहीं चलेंगे ऑटो, उल्लंघन पर होगी कठोर कार्रवाई, जानिए क्यों...

Deepesh Tiwari | Publish: Nov, 15 2017 01:13:55 PM (IST) Sehore, Madhya Pradesh, India

शहर में बनेगा ऑटो स्टैंड, अपराध में चालक लिप्त पाया गया तो वाहन व लाइसेंस होगा जब्त

सीहोर। कोई भी ऑटो चालक बिना कागजात के शहर में ऑटो नहीं चलाएगा। किसी भी अपराध में चालक लिप्त पाया गया तो वाहन के साथ लाइसेंस भी जब्त कर लिया जाएगा। रात के समय यात्रियों को परेशान किया तो चालक को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। नपा से चर्चा कर शहर में स्थाई ऑटो स्टैंड की व्यवस्था की जाएगी।

 

सीएसपी एसआर सेंगर और यातायात प्रभारी विजेन्द्र मस्कोले ने कोतवाली थाने के पुराने कंट्रोल रूम में ऑटो चालकों के साथ बैठक आयोजित की थी। बैठक में सभी ऑटो चालको को बुलाया गया था। इस दौरान चालकों की समस्याओं को सुना गया। बैठक के दौरान सीएसी ने कहा कि शहर में चप्पे-चप्पे पर आप की नजर रहती है। कोई भी अनहोनी की आशंका हो तो तुरंत पुलिस को सूचना दे। ताकी अपराधी को दबोचा जा सके।

साथ ही ऑटो चालको को चेतावनी भी दी की शहर में ऑटो चलाना है, तो पूरे कागजात तैयार होने चाहिए। कोई भी ऑटो चालक किसी भी अपराध में लिप्त पाया गया तो उस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। ऑटो स्टैंड को लेकर नपा से चर्चा कर शहर में जगह चिन्हित की जाएगी।

यातायात को लेकर दी जानकारी

बैठक के दौरान सभी ऑटो चालकों को यातायात के नियमों के साथ वाहन चलाने की बात कही गई। ऑटो चलाते समय शराब या अन्य किसी भी तरह के नशे का उपयोग नहीं करें और सीमित गति से अपने ऑटो को चलाए

 

हर ऑटो का होगा यूनिक कोड

ऑटो चालको को लेकर यातायात पुलिस पूरी कुंडली बनाएगी। जिसमेें चालकी पूर्ण जानकारी नोट की जाएगी। ऑटो या चालक सम्बंधी कोई भी घटना होती है, तो चालक को तुरत गिरफ्त में लिया जा सकेगा।

महिला और बच्चों को लेकर रहना होगा सतर्क

ऑटो चालको को खास कर रात के समय सतर्क रहना हेगा। किसी भी अकेली महिला या बच्चे मिलते हैं, तो उन्हें जिम्मेदारी के साथ उनके गंतव्य तक पहुंचाना होगा। स्कूल के बच्चों को लाते ले जाते समय जिम्मेदारी के साथ छोडऩा होगा।

इनका कहना है

यातायात और ऑटो चालको को लेकर बैठक की गई थी। सभी ऑटो को यूनिक कोड दिया जाएगा। अगर कोई चालक अपराध में लिप्त पाया गया तो कठोर कार्रवाई की जाएगी।

विजेन्द्र मस्कोले, यातायात प्रभारी सीहोर

Ad Block is Banned