scriptAVBP opposes CMHO after allegations of corruption | सीएमएचओ की निकाली अर्थी, भ्रष्टाचार के आरोप के बाद विरोध | Patrika News

सीएमएचओ की निकाली अर्थी, भ्रष्टाचार के आरोप के बाद विरोध

नर्सिंग कॉलेजों के लिए किया फर्जीवाड़ा, तीन विभागों को दरकिनार कर एक रात में बढ़ा दिए अस्पतालों में बेड

सीहोर

Published: December 27, 2021 02:19:45 pm

सीहोर. जिले में नर्सिंग कॉलेज की संबद्धता के लिए एक रात में निजी अस्पतालों को 100, 200 और 300 बिस्तर की अनुमति देने वाले मुख्य चिकित्सा अधिकारी का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। वही शासन प्रशासन इस मामले के सामने आने के बाद भी कार्यवाही में रुचि नहीं ले रहा है। इस मामले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सीएमएचओ की अर्थी निकालकर विरोध जताया। मामले के खुलासे के पहले दिन एवीबीपी ने पुतला जलाकर प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही की मांग की थी।

cmho_dr_sudhir_dehriya_1.png

इस मामले पर जिला कलेक्टर ने कार्यवाही की बात कही है पर हैरानी की बात यह है कि डॉ डेहरिया ने अपने ही मातहतों को अपनी जांच सौपी है जिससे मामले को लेकर लीपापोती मानी जा रह है। अब देखना है कि प्रशासन इस मामले जांच के नाम पर ठंडे बस्ते में डालकर भ्रष्टाचार के आरोपियों को बचाता है या आरोपी अधिकारियों पर कार्यवाही करता है।

दरअसल सीएमएचओ डॉ. सुधीर कुमार डेहरिया ने अस्पतालों को अनुमति देते समय न केवल स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन को दरकिनार किया, बल्कि दूसरे तीन विभागों की गाइडलाइन को भी दरकिनार किया गया। गाइडलाइन के हिसाब से निजी अस्पताल का पंजीयन और बिस्तर बढ़ाने की अनुमति देने से पहले सीएमएचओ नगरीय निकाय से फायर एनओसी, प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड की एनओसी लेने के साथ ही इंसीनरेटर के लिए अनुबंध करते हैं।

कोरोना संक्रमण की पहली लहर में डॉक्टर सुधीर डहेरिया की तारीफ में खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तारीफों के पुल बांधे थे अब वही सीएमएचओ नर्सिंग कॉलेज के लिए फर्जी अस्पतालों को अनुमति देने को लेकर भ्रष्टाचार में फंस गए हैं। सीहोर जिले के सीएमएचओ डॉ. सुधीर डहेरिया ने एक रात में 100, 200 और 300 बेड के करीब आधा दर्जन अस्तालों को अनुमति दी थी। जिसमें से कुछ अस्पताल मौके पर है ही नहीं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ाकोरोना पॉजिटिविटी दर में उतार-चढाव जारी, मिले नए 427 केस
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.