scriptरेत उत्खन रोकने कंप्यूटर बाबा ने नर्मदा नदी में डाला डेरा, देखें वीडियो | Baba camped in Narmada river to stop sand mining, watch video | Patrika News
सीहोर

रेत उत्खन रोकने कंप्यूटर बाबा ने नर्मदा नदी में डाला डेरा, देखें वीडियो

नर्मदा घाटों पर रात को कीर्तन करेंगे साधु, बाबा बोले- नर्मदा संरक्षण के लिए कर रहे हैं मेहनत

सीहोरNov 24, 2019 / 11:55 am

Kuldeep Saraswat

रेत उत्खन रोकने कंप्यूटर बाबा ने नर्मदा नदी में डाला डेरा, देखें वीडियो

रेत उत्खन रोकने कंप्यूटर बाबा ने नर्मदा नदी में डाला डेरा, देखें वीडियो

सीहोर. रेत के अवैध उत्खनन को रोकने और नर्मदा संरक्षण के लिए नदी न्यास के अध्यक्ष कंप्यूटर बाबा ने सीहोर जिले में डेरा डाल लिया है। कंप्यूटर बाबा शनिवार को चार सौ साधुओं के साथ नर्मदा तटीय क्षेत्र में पहुंच गए हैं। बाबा का कहना है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ चाहते हैं कि नर्मदा और प्रदेश की दूसरी नदियां कल-कल बहें। मुख्यमंत्री ने इसकी जिम्मेदारी साधुओं को दी है, नर्मदा से रेत का अवैध उत्खनन नहीं होने दिया जाएगा।

सीहोर जिले की सीमा के नर्मदा घाटों पर साधु गश्त करेंगे। रात को भजन कीर्तन किया जाएगा, नाव से नर्मदा घाटों का साधु दौरा करेंगे। किसी भी कीमत पर नर्मदा नदी से रेत का अवैध उत्खनन नहीं होने दिया जाएगा। जानकारी के अनुसार कंप्यूटर बाबा सुबह करीब 10 बजे आंबा बडग़ांव पहुंचे। कंप्यूटर बाबा का दौरा पहले से प्रस्तावित था। जिला प्रशासन रात को ही पूरी तैयारी कर चुका था। नर्मदा के अधिकांश घाट पर पुलिस और राजस्व का अमला तैनात कर दिया गया था। एक दिन पहले तक जहां नर्मदा नदी से 200 से 300 रेत के डंपर निकल रहे थे, वहीं शुक्रवार और शनिवार को नर्मदा के अधिकांश घाट पर पुलिस और राजस्व अमले के होने को लेकर एक डंपर और ट्रैक्टर-ट्रॉली नहीं दिखे। बाबा बिना किसी व्यवधान के आंबा बडग़ांव से सलकनपुर पहुंचे, यहां पर दिनभर साधुओं का भोजन चला। आसपास से साधुओं के आने का सिलसिला भी चलता रहा है।

देर शाम बस और निजी वाहनों से कंप्यूटर बाबा साधुओं के साथ फिर से नसरुल्लागंज के आंबा बडग़ांव पहुंचे। यहां पर बाबा रातभर रूककर नर्मदा संरक्षण के लिए भजन-कीर्तन करेंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रविवार से कंप्यूटर बाबा नर्मदा तटीय करीब 30 गांव का दौरा करेंगे। बाबा ने बताया कि दौरे के दौरान रेत उत्खनन रोकने के साथ नर्मदा की सफाई, पौधरोपण भी किया जाएगा। बाबा के साथ बड़ी संख्या में पुलिस और राजस्व का अमला चल रहा है।

Home / Sehore / रेत उत्खन रोकने कंप्यूटर बाबा ने नर्मदा नदी में डाला डेरा, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो