scriptबैंक में गार्ड की हत्या करने वाले छह बदमाश गिरफ्तार | Bank guards who killed six crooks arrested | Patrika News

बैंक में गार्ड की हत्या करने वाले छह बदमाश गिरफ्तार

locationसीहोरPublished: Sep 27, 2015 11:11:00 pm

भारतीय
स्टेट बैंक (एसबीआई) की बकतरा शाखा में गार्ड की हत्या कर डकैती का प्रयास करने
वाले छह बदमाशों

sehore

sehore

शाहगंज।भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की बकतरा शाखा में गार्ड की हत्या कर डकैती का प्रयास करने वाले छह बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तीन की पुलिस तलाश कर रही है। आरोपी बैंक में डकैती डालने के लिए मारूति वैन में सवार होकर आए थे। बदमाशों ने बैंक में सुरक्षा के लिए तैनात गार्ड की हत्या दीवार तोड़ने के लिए अपने साथ लाए सब्बल से की थी।


पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से गार्ड की लाइसेंसी बंदूक, कारतूस पट्टा और सब्बल जब्त कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी उस वक्त की जब वे शाहगंज-अब्दुल्लागंज के जंगल में किसी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि इस गिरोह का संबंध उत्तर प्रदेश और बिहार में सक्रिय ऎसे कई गिरोहों से है जो डकैती को अंजाम देते हैं। पुलिस दूसरी वारदातों के संबंध में भी पूछताछ कर रही है।


शाहगंज थाने के बकतरा एसबीआई की शाखा में 14-15 सितंबर की दरमियानी रात डकैती और हत्या की वारदात को आरोपी उत्तम कुमार पुत्र हल्के गोस्वामी (35) निवासी तामोट थाना अब्दुल्लागंज, रामकृपाल पुत्र कल्याण सिंह यादव (22) निवारी झिरिया थाना केसली जिला सागर, अशोक सरियाम पुत्र परसराम (28) निवासी गोविुंदबाड़ी थाना लावाघोघटी जिला छिंदवाड़ा, कल्लू उर्फ कमलेश पुत्र गुलाब विश्वकर्मा (19) निवासी तामोट थाना अब्दुल्लागंज, संदीप कुर्मी पुत्र रमेश कुर्मी (24) निवासी महाराजपुरा थाना देवरी जिला सागर ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया था। आरोपी वारदात को अंजाम देने के लिए मारूति वैन (एमपी 04 बीसी 1022) में सवार हो कर आए थे।


बैंक में सेध लगाकर अंदर पहुंचे बदमाशों ने गैस कटर से लॉकर को काटने का प्रयास किया, तभी सुरक्षा के लिए तैनात गार्ड नारायण सिंह पुत्र भोगीराम (48) को पता चल गया। गार्ड ने बदमाशों को विरोध किया तो सब्बल से उसके सिर पर हमला कर उसकी हत्या कर दी थी और फरार हो गये थे। वारदात के बाद से ही पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी।



लेकिन कोई सुराग नहीं मिला, लेकिन पुलिस की तस्दीक लगातार चल रही थी, इस बीच सूचना मिली और शनिवार की शाम को छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

जंगल में बना रहे थे एक और डकैती की योजना


पुलिस ने बताया कि शनिवार की शाम को सूचना मिली कि कुछ संदिग्ध लोग एक मारूति वैन में सवार होकर अब्दुल्लागंज, शाहगंज के जंगल में घूम रहे हैं। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने पीछे किया और जंगल में मारूति वैन रोक ली। वैन में सवार छह युवकों से पूछताछ करने पर पुलिस को संदेह हुआ, जिसे लेकर उन्हें हिरासत में ले लिया। पूछताछ में आरोपियों ने अपने तीन फरार साथियों के साथ मिलकर बकतरा एसबीआई में डकैती कर हत्या की वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार की।

सागर और तमोट में पुलिस की नजर



डकैती और हत्या की वारदात में शामिल तीन आरोपियों में से दो सागर और एक तामोट का बताया गया है। पुलिस की एक टीम फरार आरोपी मंटू सिंह, मनोहर पटेल की तलाश के लिए सागर में दबिश दे रही है, वहीं दूसरी टीम आरोपी नरेश चौहान की तलाश में तामोट में डेरा डाले हुए है। पुलिस की अभी तक की पूछताछ में सामने आया है कि इस गिरोह का संबंध उत्तर प्रदेश और बिहार के कई डकैत गिरोह से है। ये लूट और डकैती की कई दूसरी वारदातों में भी शामिल हो सकते हैं।

ये आरोपी कई बड़ी वारदातों में भी शामिल हो सकते हैं

डकैती और हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले छह आरोपी गिरफ्तार कर लिए हैं। इनके तीन साथियों की तलाश जारी है। ये आरोपी कई बड़ी वारदातों में भी शामिल हो सकते हैं। इसका संबंध उत्तर प्रदेश और बिहार में सक्रिय बदमाशों से होने की आशंका है।
सीएस राठौर, थाना प्रभारी शाहगंज
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो