scriptमंडी प्रांगण भराया तो कॉलेज मैदान पर ही कर दी किसानों की उपज नीलाम, जानिए कैसे… | Bumper arriving in agricultural market in sehore | Patrika News

मंडी प्रांगण भराया तो कॉलेज मैदान पर ही कर दी किसानों की उपज नीलाम, जानिए कैसे…

locationसीहोरPublished: Nov 16, 2017 01:40:58 pm

गुरुवार को हुई बम्पर आवक, कॉलेज मार्ग पर रेंगते नजर आए वाहन

mandi news, krashi mandi news, agro news, farmar news, sehore news, sehore patrika news, sehore patrika news in hindi
सीहोर। जिले के नसरुल्लागंज मंडी में इन दिनों हो रही बम्पर आवक के चलते मंडी प्रांगण भराने के बाद मंडी प्रबंधन ने आने वाली किसानों उपज से भरी ट्रैक्टर-ट्रालियों को कॉलेज मैदान पर ही खड़ा करवा दिया गया। साथ ही किसानों को सुविधा को देखते हुए उपज की नीलामी वहीं पर करवा दी।
कृषि उपज मंडी में हो रही फसल की बंपर आवक के कारण मंडी प्रशासन द्वारा मंडी प्रांगण भर जाने के बाद उपज की ट्रालियां स्थानीय शासकीय कॉलेज ग्राउंड पर खड़ी कराई जा रही है। किसानों को कोई परेशानी न हो एवं मंडी की व्यवस्था को सुचारु रूप से बनाने के लिए मंडी प्रबंधन द्वारा कॉलेज ग्राउंड पर ही उपज की नीलामी कराई जा रही है।
मंडी सचिव सुनील भालेकर ने बताया कि इस समय उपज की बंपर आवक हो रही है इसके कारण मंडी प्रांगण रात में ही ट्रैक्टर-ट्रालियों से फुल भरा जाता है। उसके बाद आने वाली ट्रैक्टर-ट्रालियों को कॉलेज ग्राउंड में खड़ा कराया जाता है। मंडी में उपज की नीलामी होने के बाद कॉलेज में खड़ी ट्रैक्टर-ट्रालियों को मंडी बुलाया जाता था, लेकिन इस से व्यवस्था बिगडऩे लगी। व्यवस्था को सुधारने के लिए मंडी प्रबंधन ने निर्णय लिया कि कॉलेज मैदान में खड़ी हुई ट्रैक्टर-ट्रालियों की उपज की नीलामी वहीं कराई जाए। इसलिए अब कॉलेज मैदान में खड़ी ट्रैक्टर-ट्राली की नीलामी कॉलेज में ही कराई जा रही है।
कॉलेज मैदान पर 125 ट्रालियोंं की नीलामी

मंडी में खड़ी ट्रैक्टर ट्राली की नीलामी मंडी में ही कराई जा रही है जिससे कि किसानों को किसी प्रकार की असुविधा न हो आज कॉलेज ग्राउंड पर 125 ट्रालियां सोयाबीन की खड़ी थी। जिनकी नीलामी कराई गई। उसके बाद मंडी में उपज लेकर आए ट्रैक्टर-ट्रालियों की नीलामी की गई। पुलिस प्रशासन द्वारा दोपहर 12 बजे के बाद नीलकंठ मार्ग से आने वाली उपज की ट्रालियों को कॉलेज मैदान में खड़ा कराया गया।
रेंगते नजर आए वाहन

मंडी में अधिक आवक होने का खामियाजा इन दिनों शहरवासियों के साथ-साथ कॉलेज आने वाले छात्र-छात्राओं को भी भुगतना पड़ रहा है। आवक अधिक होने से ट्रैक्टर-ट्रालियां की भरमार होने के कारण राहगीरों का वाहन निकालना तो दूर पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है। इसके चलते वाहन रेंगते नजर आए।
इनका कहना है

मंडी प्रांगण भराने के कारण किसानों की ट्रैक्टर-ट्रालियों को कॉलेज मैदान पर खड़ा कराया गया है, मंडी की व्यवस्था को सुचारू रखने और किसानों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसको देखते हुए, कॉलेज मैदान पर खड़ी किसानों की उपज वहीं पर नीलाम करवाई गई है।
सुनील भालेकर, मंडी सचिव, नसरुल्लागंज

ट्रेंडिंग वीडियो