scriptकांग्रेस जिला अध्यक्ष का जलाया पुतला, विरोध के स्वर | Burnt effigy of Congress district president, voice of protest | Patrika News

कांग्रेस जिला अध्यक्ष का जलाया पुतला, विरोध के स्वर

locationसीहोरPublished: Jan 29, 2023 11:53:06 am

Submitted by:

Kuldeep Saraswat

कांग्रेस जिला अध्यक्ष डॉ. बलवीर तोमर की नियुक्ति पर बवाल

कांग्रेस जिला अध्यक्ष का जलाया पुतला, विरोध के स्वर

कांग्रेस जिला अध्यक्ष का जलाया पुतला, विरोध के स्वर

सीहोर. चुनावी साल में सीहोर जिले में राजनीतिक गतिविधियां भी तेज हो गई है जहां 11 फरवरी को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ काशी और दौरा है, वहीं जिला कांग्रेस अध्यक्ष पद पर दोबारा बलवीर तोमर की नियुक्ति हो जाने से कांग्रेस के अंदर विरोध के स्वर उठने लगे हैं। शनिवार को इस नियुक्ति के खिलाफ कुछेक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए पुतला जलाया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ho11h

जानकारी के अनुसार कांग्रेस हाईकमान ने कुछ दिन पहले ही जिला कांग्रेस अध्यक्ष बलवीर तोमर को दोबारा जिला अध्यक्ष बना दिया है, इस नियुक्ति का अब कांग्रेस के अनेक कार्यकर्ता विरोध करने लगे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि बलबीर तोमर के कार्यकाल में कांग्रेस की तरक्की नहीं हुई है, त्रिस्तरीय पंचायत राज चुनाव और नगर निकाय के चुनाव में सीहोर जिले में कांग्रेस को पराजय मिली है कई जगह तो कांग्रेस को उम्मीदवार तक नहीं मिले ऐसे में जिला कांग्रेस अध्यक्ष पद पर दोबारा बलवीर तोमर की नियुक्ति जायज नहीं है, कार्यकर्ताओं का यह भी कहना है कि यह चुनावी साल है ऐसे में कांग्रेस हाईकमान को ऊर्जावान नेता को जिला कांग्रेस अध्यक्ष का दायित्व था, जो जिला कांग्रेस अध्यक्ष नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव में पार्टी को जीत नहीं दिला सके।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ho13s

वह विधानसभा चुनाव में कैसे जीत दिलाएंगे, ऐसे अनेक मुद्दों को लेकर दोबारा जिला कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति का विरोध कांग्रेस संगठन के अंदर ही शुरू हो गया है। मालूम हो, अगले महीने 11 फरवरी को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ सीहोर जिले के दौरे पर आ रहे हैं, इस दौरान सीहोर नगर में उनके कार्यक्रम निर्धारित हो रहे हैं, ऐसे में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का नगर में जिला कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर विरोध पार्टी के लिए नई परेशानी बनता दिख रहा है। देखा गया कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आज कोतवाली चौराहे पर एकत्रित होकर जिला कांग्रेस अध्यक्ष बलवीर तोमर का पुतला जलाया।

ट्रेंडिंग वीडियो